Monday, July 1, 2024
HomeAasthaशनि देव को करें प्रसन्न, शनिवार के दिन पूजा करते समय करें...

शनि देव को करें प्रसन्न, शनिवार के दिन पूजा करते समय करें यह काम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Shani Dev: अगर एक बार शनिदेव आपसे नाराज हो गए तो समझ लीजिए कि आपके जीवन में अप्रिय घटनाएं घट सकती हैं। कई तरह की परेशानियां आपको घेर सकती हैं। कुछ लोगों की कुंडली में भी शनि दोष बना रहता है। अगर आपको लग रहा है कि पिछले कुछ दिनों से आपके साथ कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है तो हो सकता है कि आपका शनि ग्रह ठीक नहीं है। अगर आप शनिदेव के प्रकोप से बचना चाहते हैं और उनकी कृपा पाना चाहते हैं तो आपको यहां बताए गए 5 उपाय कुछ शनिवार तक जरूर आजमाने चाहिए।

शनिवार के दिन करें 5 उपाय, दूर होगा शनि दोष (Shani Dev)

पंडित इंद्रमणि घनस्याल के अनुसार अगर आप शनि दोष को दूर कर शनिदेव की कृपा और कृपा पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन विधि-विधान से व्रत और पूजा करें। साथ ही पीपल के पेड़ की भी पूजा करें। उस पर जल चढ़ाएं, तिल के तेल का दीपक जलाएं। पेड़ की कम से कम सात बार परिक्रमा करें। शनिवार के दिन करें कुछ ऐसा, शनिदेव आपसे अवश्य प्रसन्न होंगे।

माना जाता है कि काला कुत्ता शनिदेव का वाहन है। अगर आपको कहीं भी काला कुत्ता दिखे तो उसे कुछ न कुछ खाने को जरूर दें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको शनि दोष से तुरंत राहत मिलेगी।

शनिवार के दिन इस रंग का करें उपयोग

शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए आपको शनिवार के दिन गरीबों या जरूरतमंदों को काले कपड़े, काले तिल, काला छाता, काली उड़द की दाल, गुड़, तेल, जूते, चप्पल आदि का दान करना चाहिए। ऐसा करते समय किसी को भी इस बात की जानकारी न होने दें। अगर आप यह काम चुपचाप करेंगे तो आपको जल्द ही लाभ मिलेगा। यह कार्य निःस्वार्थ भाव से करें, आपको इस दान का फल अवश्य मिलेगा।

अगर आपके घर में आर्थिक परेशानी है या आप कर्ज के बोझ से दबे हुए हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन काली गाय की पूजा करें। उनके माथे पर कुमकुम से तिलक लगाएं। उन्हें बूंदी के लड्डू खिलाएं। बहुत जल्द आपके सारे कर्ज उतर जायेंगे।

अगर आप चाहते हैं कि शनिदेव आप पर क्रोधित न हों और उनके प्रकोप से बचना चाहते हैं तो आप प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो मछलियों और पक्षियों को खाने के लिए चारा, पानी, दाना आदि भी दे सकते हैं। शनिदेव आपके द्वारा की गई गलतियों को माफ कर सकते हैं।

ALSO READ: 

UP News: उर्दू-फारसी को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला! बदला जाएगा 115 साल पूराना कानून  

Kanpur Murder Case: 27 साल पुराने हत्या के मामले में बसपा नेता अनुपम दुबे को उम्रकैद, गवाह की थी हत्या

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular