Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याPM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी का स्वागत करते दिखे बाबरी केस...

PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी का स्वागत करते दिखे बाबरी केस के पक्षकार इकबाल अंसारी, इस तरह किया स्वागत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi Ayodhya Visit: शनिवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे तो एयरपोर्ट से निकलने के बाद पीएम का रोड शो भी निकला। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पुष्प वर्षा के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया। सड़क के दोनों और लोगों का हुजूम उमर पाड़ा और हर कोई पीएम की एक झलक पाने के लिए आतुर दिख। इसी दौरान एक अनूठा दृश्य देखने को मिला जब बाबरी केसे के पक्षकार हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी प्रधानमंत्री मोदी पर गुलाब के फूल बरसते हुए दिखे।

अयोध्या सबको संदेश देती है-इकबाल (Ayodhya)

पीएम पर फूल बरसाने को लेकर इकबाल अंसारी ने कहा, ‘अयोध्या सभी को संदेश देती है, यहां हिंदू-मुसलमान सभी एक साथ रहते हैं और एक-दूसरे के कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि इकबाल अंसारी बाबरी मामले में पक्षकार थे और यह जमीन मंदिर के लिए देने के खिलाफ थे। इसके लिए वह कोर्ट में केस लड़ रहे थे। लेकिन आज जब प्रधानमंत्री के रोड शो का काफिला आगे बढ़ रहा था तो वह पीएम मोदी पर फूल बरसाते नजर आए। कोर्ट में जो केस चल रहा था उसमें इकबाल अंसारी एक चेहरा बनकर उभरे थे।

इकबाल को भी भूमि पूजन का निमंत्रण मिला

आपको बता दें कि 2020 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंचे थे, तब भी बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने उनका स्वागत किया था। तब इकबाल अंसारी को श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। फिर निमंत्रण मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि वह कार्यक्रम में जरूर जाएंगे। उन्होंने कहा कि भगवान राम की इच्छा के अनुरूप हमें निमंत्रण मिला है। अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब कायम है। मैं हमेशा मठों और मंदिरों में जाता रहा हूं। कार्ड मिलेगा तो जरूर जाऊंगा।

ALSO READ: 

PM Modi Ayodhya Visit Live: PM मोदी का अयोध्या दौरा आज, सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम 

UP Weather: यूपी में सर्दी का सितम! आने वाले दिनों में बारिश की संभावना, जानें आज के मौसम का हाल 

School Closed: बढ़ती ठंड के कारण आज और कल बंद रहेंगे गौतमबुद्ध नगर सभी स्कूल, आदेश नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular