Friday, July 5, 2024
Homeटॉप न्यूज़PM Modi Bulandshahr Visit: बुलंदशहर पहुंचे PM मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित

PM Modi Bulandshahr Visit: बुलंदशहर पहुंचे PM मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi Bulandshahr Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए बुलंदशहर पहुंच चुके है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद हैं। पीएम यहां से मिशन 2024 के लिए चुनावी रैलियों का भी बगुल फूकेंगे। पीएम मोदी न्यू खुर्जा स्टेशन से मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। कॉरिडोर का ये हिस्सा बुलंदशहर के न्यू खुर्जा से हरियाणा के न्यू रेवाड़ी स्टेशन के बीच है।

ये स्टेशन शामिल

जिनमें ग्रेनो के न्यू बोड़ाकी और न्यू दादरी स्टेशन भी शामिल हैं। न्यू खुर्जा से न्यू रेवाड़ी के बीच कॉरिडोर के कुल 6 स्टेशन हैं। जिनमें ग्रेटर नोएडा के न्यू बोड़ाकी व न्यू दादरी स्टेशन भी हैं। इनके अलावा न्यू फरीदाबाद, न्यू तावडू, न्यू पृथला और धारूहेड़ा स्टेशन भी शामिल हैं। खुर्जी से बोड़ाकी के बीच दूरी 46 किमी और दादरी से रेवाड़ी की दूरी 135 किमी की है। कॉरिडोर पर डबल डेकर ट्रेन चलती है, जो 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ती है।

नई DFCCIL खंड महत्वपूर्ण

अधिकारियों ने कहा कि यह नया डीएफसी खंड महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पश्चिमी और पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के बीच एक महत्वपूर्ण लिंक प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि यह खंड अपनी इंजीनियरिंग के लिए भी प्रसिद्ध है: इसमें दुनिया की पहली उच्च विद्युतीकरण वाली एक किलोमीटर लंबी डबल-ट्रैक रेलवे सुरंग शामिल है।

उनके मुताबिक, यह सुरंग डबल डेकर कंटेनर ट्रेनों के सुचारू संचालन के लिए बनाई गई है। यह नया डीएफसी खंड मालगाड़ियों को डीएफसी ट्रैक पर स्थानांतरित करके यात्री ट्रेन संचालन को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

आर्थिक विकास में करेंगी मदद

अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री मथुरा-पलवल और चिपियाना-बुजार-दादरी खंडों को जोड़ने वाली चौथी रेलवे लाइन और कई सड़क विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। उन्होंने कहा कि कुल 5 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से विकसित ये सड़क परियोजनाएं संपर्क में सुधार करेंगी और इलाके में आर्थिक विकास में सहायता करेंगी।

ALSO READ: 

UP News: ताजगंज में धार्मिक स्थल के करीब नारेबाजी कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मामले की जांच में जुटी पुलिस 

Krishna Janmabhoomi Case: श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में नया मोड़, गर्भगृह को लेकर नई अर्जी दाखिल, जानें खबर

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular