Friday, July 5, 2024
Homeटॉप न्यूज़PM Modi ने तेजस में भरी उड़ान, बोले- हम किसी से कम...

PM Modi ने तेजस में भरी उड़ान, बोले- हम किसी से कम नहीं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),PM Flies In Tejas: पीएम मोदी ने बेंगलुरू में लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी है। वह शनिवार 25 नवंबर 2023 को बेंगलुरू में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमटेड की फैसिलिटी के दौरे पर गये थे। सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक वो तेजस जेट की मैन्यूफैक्चिरिंग हब (विनिर्माण) का निरिक्षण करने के लिए आए हुए थे।

तस्वीरें साझा कर लिखी ये बात

पीएम मोदी रक्षा उत्पादों के स्वदेशी उत्पादन पर लगातार जोर दिया है। उन्होंन इस बात का अक्सर ही ध्याव रखा है कि कैसे उनकी सरकार ने भारत में ही रक्षा उपकरणों के विनिर्माण और निर्यात को बढ़ावा दिया है। पीएम ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि, “मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं। भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by India News (@indianews_live)

तेजस को खरीदने में कई देशों की रुचि

तेजस को खरीदने में कई देशों ने रुचि दिखाई है और अमेरिकी रक्षा दिग्गज जीई एयरोस्पेस ने प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा के दौरान एमके-2-तेजस के लिए संयुक्त रूप से इंजन का उत्पादन करने के लिए एचएएल के साथ एक समझौता किया था। राजनाथ सिंह ने इस वर्ष अप्रैल में कहा था कि वित्त वर्ष 2022-2023 में भारत का रक्षा निर्यात 15,920 करोड़ रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा था कि यह देश के लिए उल्लेखनीय उपलब्धि है।

ALSO READ: 

मेट्रो पुल के नीचे अश्लीलता! स्कूल की दो लड़कियां और एक लड़का करते दिखे गंदी हरकते, VIDEO वायरल   

UP Crime: इस्लाम के ‘अपमान’ पर काटी गर्दन, UP पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular