Monday, July 1, 2024
HomeLive UpdatePM Modi In Varanasi: आज पीएम मोदी वाराणसी को देंगे बड़ी सौगात!...

PM Modi In Varanasi: आज पीएम मोदी वाराणसी को देंगे बड़ी सौगात! 19,150 करोड़ की परियोजनाओं के साथ इन ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi In Varanasi: आज यानी रविवार को पीएम नरेंद मोदी यूपी में स्थित अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री रविवार को 3.30 में वाराणसी पहुंचेंगे और 18 दिसंबर तक रुकेंगे। इसके दौरान वे वाराणसी स्थित कटिंग मेमोरियल स्कूल मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होगें। वहां पीएम मोदी आवास, पीएम उज्ज्वला, पीएम स्वनिधि जैसी विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत भी करेंगे।     

कन्याकुमारी-वाराणसी तमिल संगमम ट्रेन दिखाएंगे हरी झंडी

इसके साथ ही साथ पीएम नमो घाट पर काशी तमिल संगमम 2023 का प्रारंभ करेंगे। इस खास मौके पर पीएम कन्याकुमारी-वाराणसी तमिल संगमम ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। वहीं 18 दिसंबर को पीएम वाराणसी के उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन करेंगे। इस खास मौके पर महामंदिर के भक्तों को भी संबोधन करेंगे।

विजेताओं से पीएम करेंगे बात

इसके बाद, पीएम अपने संसदीय क्षेत्र के गांवो के इलाके सेवापुरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेंग। वे काशी संसद खेल प्रतियोगिता 2023 के प्रतिभागियों के कुछखेल कार्यक्रमों को देखने के बाद, वे कार्यक्रम के विजेताओं के साथ भी बातचीत करेंगे।

पीएम करेंगे 19,150 करोड़ रुपये का लोकार्पण और शिलान्यास

इसके अलावा प्रधानमंत्री करीब 19,150 करोड़ रुपये की लागत वाली अलग-अलग डेवलपमेंट इंजीनियरों और लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम ने लगभग 10,900 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित न्यू पंडित कैथोलिक आध्यात्म नगर-न्यू भाऊ डेडपुर में फ्रेट प्लेज प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। जिन अन्य रेलवे का उद्घाटन किया गया उनमें बलिया-गाजीपुर सिटी रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना, इंदौरा-दोहरीघाट रेल लाइन अमन परिवर्तन परियोजना अन्य परियोजनाएं शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, डुप्लिकेट-एमओए मेमू ट्रेन और लार्ज हॉल मैलेगारिज की एक जोड़ी को ग्रीन स्मारक दिखाया जाएगा। वह बनारस लोकोमोटिव वर्क्स द्वारा निर्मित 10,000वेन लोकोमोटिव को भी तैयार करेगा।

प्रधानमंत्री 370 करोड़ से अधिक की लागत से दो अरबो के साथ-साथ ग्रीन-फील्ड शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा रोड का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन के जाने वाली अन्य प्रमुख मंडलियों में 20 सप्ताहांत का स्मारक और सामूहिकता शामिल है, इनमें से कैथी गांव में संगम घाट रोड और पंडित पंडित उपाध्याय अस्पताल में महासभा का निर्माण शामिल है।

ALSO READ:

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बना रहा था छात्र, फटने से हालत नाजुक, हॉस्पिटल में भर्ती 

CG Politics: PM मोदी ने जीता सब का दिल, जब BJP के सभी बड़े नेता टेबल की ओर भागे..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular