Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsPM Modi Resigns: पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, 8...

PM Modi Resigns: पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, 8 जून को लेंगे शपथ!

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), PM Modi Resigns:पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया और राष्ट्रपति ने किया स्वीकार कर लिया है। बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA ने लोकसभा में 272 सीटों के बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी को 63 सीटों का नुकसान हुआ है। इस चुनाव में सबसे बड़ी हार की चर्चा में अयोध्या की सीट रही।

आज यानि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और श्री नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से अनुरोध किया है कि वे नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहें।

नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू के साथ होगी बैठक

इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी 8 जून की शाम को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। एनडीए ने 292 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया, लेकिन भाजपा अपने दम पर बहुमत से चूक गई। अगर एनडीए सरकार बनाती है, तो मोदी पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद तीसरी बार सत्ता में बने रहने वाले दूसरे नेता होंगे।

ALSO READ: लंबे टाइम तक पॉटी ना आने से शरीर पर क्या पड़ेगा असर? जानें

भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के शीर्ष नेता आज शाम को लोकसभा चुनाव के नतीजों का जायजा लेने और सरकार गठन के विवरण पर विचार-विमर्श करने के लिए बैठक करने वाले हैं। जेडी(यू) प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू, जो आंध्र प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बनने वाले हैं, बैठक में भाग लेंगे, जहां भाजपा और उसके अन्य सहयोगी दलों के शीर्ष नेताओं के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।

उम्मीद है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देंगे, जो तीसरी बार रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं, और उनके साथ नई सरकार के विवरण पर चर्चा करेंगे, जो संरचना और चरित्र में अलग होगी और जिसमें भाजपा के सहयोगियों की बड़ी हिस्सेदारी होगी।

ALSO READ: Uttar Pradesh Weather: UP में होगी तेज बारिश, जानिए कब

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular