Friday, July 5, 2024
HomeराजनीतिPM Modi Speech: पीएम मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर...

PM Modi Speech: पीएम मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा- अगले 15 अगस्त को मैं इस लाल किले से देश..  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से बोलते हुए कहा कि वह 2024 में सत्ता में लौटेंगे और देश की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताएंगे। पीएम ने कहा “अगले पांच साल अभूतपूर्व विकास के लिए हैं। 2047 के सपने को साकार करने का सबसे बड़ा स्वर्णिम क्षण अगले पांच साल हैं। अगली बार, 15 अगस्त को, मैं इस लाल किले से देश की उपलब्धियों और विकास को आपके सामने रखूंगा।“

प्रधानमंत्री ने लोगों से भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण से छुटकारा पाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति ने देश को नुकसान पहुंचाया है और कहा कि वंशवादी राजनीति में विश्वास करने वाले राजनीतिक दलों का एक ही मंत्र है – “परिवार की पार्टी, परिवार द्वारा और परिवार के लिए।”

विकसित देश होगा

उन्होंने कहा “मेरा दृढ़ विश्वास है कि जब देश 2047 में आजादी के 100 साल मनाएगा, तो देश एक विकसित भारत होगा। मैं यह बात अपने देश की क्षमता और उपलब्ध संसाधनों के आधार पर कहता हूं। लेकिन समय की मांग है कि लड़ना है तीन बुराइयां – भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण।”

गुब्बारे छोड़े गए

पीएम के भाषण के समापन के बाद राष्ट्रीय राजधानी के लाल किले पर तिरंगे के रंग के गुब्बारे छोड़े गए। अपने संबोधन के बाद पीएम मोदी ने एनसीसी के कैडेटों से बातचीत की। इस वर्ष के स्वतंत्रता दिवस पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह का समापन होगा, जिसे प्रधान मंत्री ने 12 मार्च, 2021 को अहमदाबाद, गुजरात के साबरमती आश्रम से शुरू किया था, और देश को ‘अमृत काल’ (स्वर्ण युग) में प्रवेश कराया जाएगा।

ALSO READ: Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, भूस्खलन के कारण 342 सड़कें बंद 

Mussoorie News: मसूरी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, रिस्पना नदी में असामजिक तत्वो ने छोडा सिवरेज का गंदा पानी 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular