Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking Newsकाशी का स्वरूप फिर से संवर रहा है, महादेव बहुत खुश हैं-...

काशी का स्वरूप फिर से संवर रहा है, महादेव बहुत खुश हैं- पीएम मोदी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी वीरवार की आधी रात गुजरात से सीधे उत्तर प्रदेश में वाराणासी पहुंचे। आज पीएम मोदी कई परियोजनाओं की शुरूआत करेगे। जब प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट पर उतरे तो इस दौरान सीएम योगी, भूपेंद्र चौधरी समेत कई नेताओं ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद उन्होंने एक रोडशो भी किया, इस दौरान मोदी जी का उनका जगह-जगह स्वागत किया गया।


5 : 33 PM

स्वच्छता मन में हो तो आचरण में भी दिखती है…

वाराणसी दौरे पर एक कार्यक्रम में पीएम मोदी और सीएम योगी मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी को एक धर्मिक किताब दिया गया। इस दौरान पीएम ने किताब के ऊपर लगे धागे को खोला और फिर धागे को अपने कोट के जेब में रख लिया। जिसका वीडियो अनुराग ठाकुर ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा कि – स्वच्छता मन में हो तो आचरण में भी दिखती है…


1 : 33 PM

काशी के लोग बोले, नर के रूप में नारायण हैं मोदी

आज प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी दौरे पर है। इस दौरान काशी के लोगों ने कहा कि ‘नर के रूप में नारायण हैं मोदी”


1 : 3O PM

PM Modi-

हमारे देश में जाति के नाम पर उकसाने और उन्हें लड़ाने में भरोसा रखने वाले इंडी गठबंधन के लोग दलित, वंचित के हित की योजनाओं का विरोध करते हैं। जाति की भलाई के नाम पर ये लोग अपने परिवार के स्वार्थ की राजनीति करते हैं।


11:58 AM

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण किया।

PM unveils a statue of Sant Ravidas at Varanasi
PM unveils a statue of Sant Ravidas at Varanasi

काशी को काल से भी प्राचीन कहा

वाराणसी हिंदू विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा ”जिस काशी को काल से भी प्राचीन कहा जाता है, उसकी पहचान को युवा पीढ़ी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है । ये दृश्य मेरे मन को प्रसन्न और  गौरवान्वित करता है और युवाओं को ये विश्वास भी देता है। उन्होंने कहा कि ये अमृत काल में देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

उन्होंने कहा, “पिछले 10 साल में काशी में जो विकास कार्य हुए हैं…पिछले 10 साल में जो विकास यात्रा चली है, उसका जिक्र कॉफी टेबल बुक में है। काशी में करने वाले महादेव और उनके गण हैं । जहां महादेव का कृपा हो जाला, महादेव के आशीष के साथ, 10 वर्षों में चारों और विकास का डमरु बजा है ।

पुरस्कार प्रदान किया

आज एकबार फिर काशी के लोगों के लिए करोड़ों रुपये का लोकार्पण होना है । 10 वर्षों में विकास की गंगा ने विकास को सींचा है । काशी कितनी बदली है वो आप सभी ने देखा है। यही महादेव की कृपा की ताकत है  यही काशी का सम्मान है ।

पीएम मोदी ने वाराणसी हिंदू विश्वविद्यालय में संसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया। इस दौरान कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के बीएचयू में छात्रों के बीच गए। यहां उन्होंने सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार दिए और उन्हें संबोधित भी किया ।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular