Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPM Modi Varanasi Visit: आज 31वीं बार काशी आएंगे PM मोदी! वाराणसी...

PM Modi Varanasi Visit: आज 31वीं बार काशी आएंगे PM मोदी! वाराणसी की जनता को देंगे इंटरनेशनल स्टेडियम का तोहफा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी शनिवार(आज) को 31वीं बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। राजातालाब के पास गंजरी में पहले पूर्वांचल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने के अलावा, वह एक सार्वजनिक बैठक भी करेंगे और अगले साल लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार का बिगुल फूंकेंगे। इस मौके पर पीएम मोदी अटल यूपी के 16 आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे। काशी के महिलाओं के अलावा खेल महोत्सव के विजेताओं से अलग से संवाद करेंगे।

महिलाएं प्रधानमंत्री का सम्मान करेंगी

शनिवार को प्रधानमंत्री राज्य की जनता को 1565 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। जिसको लेकर तैयारी पूरी है। पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी करीब छह घंटे तक वाराणसी में रहेंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले गंजरी में 450 करोड़ की लागत से बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। उनका यहां एक सार्वजनिक बैठक में भाषण देने का भी कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री मोदी संस्कृत विश्वविद्यालय में महिलाओं से बातचीत भी करेंगे। इसके बाद संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की महिलाओं से संवाद करेंगे। ये चर्चा महिला आरक्षण बिल को लेकर है। महिलाएं प्रधानमंत्री का सम्मान करेंगी।

दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों से वर्चुअल जुडेंगे पीएम

यहां से पीएम रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के लिए रवाना होंगे। वहां पहुंचकर वह काशी खेल महोत्सव के विजेताओं से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही अटल आवासीय विद्यालय 1115 करोड़ से बने आवासीय विद्यालयों को लोकार्पण करेंगे। साथ ही इनमें दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों से वर्चुअल जुडेंगे।

पीएम मोदी के साथ मंच पर होंगे ये 18 खास मेहमान

प्रशासन द्वारा तैयार की गई सूची के मुताबिक, गंजरी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के भूमि पूजन समारोह के दौरान पीएम मोदी के मंच पर 18 लोग मौजूद रहेंगे। इनमें क्रिकेट जगत की हस्तियां भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, कपिल देव, करसन घावरी, दिलीप वेंगसरकर, मदनलाल, गुडप्पा विश्वनाथ, यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, जिला पंचायत. अध्यक्ष पूनम मौर्या व विधायक त्रिभुवन राम मौजूद रहे।

आसपास के इलाकों का दौरा किया

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी की सीमा से लगे इलाकों का भी 10 बार दौरा कर चुके हैं। उन्होंने विकास कार्यों का शिलान्यास और शुरुआत करने के अलावा चुनाव प्रचार में भी हिस्सा लिया। ऐसे चार मौके आए जब प्रधानमंत्री वाराणसी एयरपोर्ट पर आए। एयरपोर्ट से दूसरे जिले में गए और कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर नई दिल्ली चले गए।

प्रधानमंत्री विश्व की सबसे प्राचीन गीता के दर्शन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में दुनिया की सबसे प्राचीन श्रीमद्भागवत गीता के दर्शन करेंगे। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के सरस्वती भवन में एक हजार साल पुरानी हस्तलिखित भगवत गीता संरक्षित है। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। शनिवार को वाराणसी पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की 232 साल पुरानी लाइब्रेरी सरस्वती भवन भी जा सकते हैं।

इसमें दो हजार किताबों का संग्रह है, जिसमें 95,000 संस्कृत ग्रंथ और पांडुलिपियां शामिल हैं जो एक हजार साल से अधिक पुरानी हैं।

Also Read: Prayagraj Update: इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी खबर! कोर्ट ने डिप्टी सीएम केशव मौर्य के खिलाफ दायर याचिका की खारिज

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular