Sunday, May 19, 2024
Homeटॉप न्यूज़PM Modi Varanasi Visit: क्यों आधी रात वाराणासी की सड़कों पर पहुंचे...

PM Modi Varanasi Visit: क्यों आधी रात वाराणासी की सड़कों पर पहुंचे PM मोदी और CM

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी वीरवार की आधी रात गुजरात से सीधे उत्तर प्रदेश में वाराणासी पहुंचे। आज पीएम मोदी कई परियोजनाओं की शुरूआत करेगे। जब प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट पर उतरे तो इस दौरान सीएम योगी, भूपेंद्र चौधरी समेत कई नेताओं ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद उन्होंने एक रोडशो भी किया, इस दौरान मोदी जी का उनका जगह-जगह स्वागत किया गया।

पीएम मोदी BLW गेस्ट हाउस में रूके

बता दें कि जब बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के गेस्टहाउस के लिए पीएम मोदी का काफिला चला तो रास्ते में शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग पर उनके वाहनों का बेड़ा रुक गया, जिसमें से निकलकर पीएम ने निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पीएम के साथ सीएम भी मौजूद रहे। कुछ देर वाराणासी की सड़कों पर टहलने के बाद पीएम मोदी BLW गेस्ट हाउस में रात में रूकने के लिए गए।

फोरलेन का किया निरीक्षण (PM Modi Varanasi Visit)

पीएम ने जिस फोरलेन का निरीक्षण किया है, उस पुल का उद्घाटन कुछ ही समय पहले हुआ है। इस पुल से स्थानीय लोगों को काफी सुविधा मिली है। पीएम मोदी ने खुद सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि वह वाराणसी में बनास डेयरी काशी संकुल के उद्घाटन समेत कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके अलाव संत रविदास जयंती के अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वहां संत रविदास की प्रतिमा, संग्रहालय और पार्क की आधारशिला भी रखेंगे।

करोडों की देंगे सौगात 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि वाराणसी को 13 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने के लिए पीएम मोदी आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने लिखा, “विकसित भारत के संकल्प को मूर्त रूप देने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी निरंतर दृढ़ता के साथ क्रियाशील हैं। उसी कड़ी में वो कल वाराणसी जनपद में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न लोक-कल्याणकारी विकास परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे हैं। शिक्षा, सड़क, उद्योग, पर्यटन, वस्त्र और स्वास्थ्य क्षेत्रों से जुड़ी ये परियोजनाएं ‘विकसित भारत’ के ‘विकसित उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना की सिद्धि में अत्यंत सहायक होंगी।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular