Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAAP सांसद के आवास पर ED रेड के छापे का विरोध कर...

AAP सांसद के आवास पर ED रेड के छापे का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),ED Raid: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के आवास पर ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। संजय सिंह के आवास ईडी (ED) की रेड जारी है। सूत्रों के हवाले से जिस तरह की जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक ED की रेड आबकारी नीति मामले में हुई है। इसी बीच पुलिस ने ईडी छापे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया हैं।

विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा

वहीं अभी की बड़ी खबर समने आ रही है। पुलिस ने आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ईडी छापे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

केंद्र सरकार पर भड़के संजय सिंह

गौरतलब है कि दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने मंगलवार को न्यूजक्लिक (Newsclick) वेबसाइट के पत्रकारों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी। इसे लेकर आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई थी। आप सांसद संजय सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, “जो सत्ता या मोदी के खिलाफ बोलेगा वो जेल में होगा। वहीं जो पत्रकारिता छोड़कर चाटुकारिता करेगा और मोदी के साथ मिलकर देश में नफरत और हिंसा फैलाएगा वो सत्ता का सुख भोगेगा और मौज उड़ायेगा।’

जांच एजेंसियों के नजर पर AAP नेता

बता दें कि आम आदमी पार्टी के तमाम नेता जांच एजेंसियों के रडार पर आ चुके हैं। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले साल ‘आप’ सरकार में मंत्री रहे सत्येन्द्र जैन को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा दिल्ली शराब नीति में घोटाले के आरोप में इसी साल फरवरी में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था।

जानें क्यों लगाया गया आरोप

यह आरोप लगाया गया है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी, AAP ने इस आरोप का खंडन किया। सख्ती से मना किया।

ALSO READ: Atiq-Ashraf Murder: अतीक- अशरफ की हत्या के आरोपियों पर नहीं तय हो सका आरोप 

श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ के कारण Kedarnath Dham के गृर्भ गृह में दर्शन पर रोक, तीर्थ पुरोहित समाज ने जताई आपत्ति  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular