Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPolitical Parties Changed Campaign Strategy: राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों के...

Political Parties Changed Campaign Strategy: राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सियासी दलों ने किया सोशल मीडिया से प्रचार करने का फैसला, वर्चुअली रैलियों का होगा आयोजन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Political Parties Changed Campaign Strategy: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच सियासी दलों ने प्रचार के तरीकों को बदलने का ऐलान किया है। राज्य में कोरोना वायरस के नए संक्रमण ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे को देखते हुए सियासी दल वर्चुअल रैलियों के जरिए चुनाव प्रचार करने की तैयार कर रहे हैं। बिहार चुनाव में वर्चुअल रैली का अनुभव वाले दलों को उत्तर प्रदेश के चुनाव में फायदा मिले सकता है। सभी सियासी दल सोशल मीडिया के मैनेजरों की नियुक्त कर रैलियों के जरिए जनता तक पहुंचाने की तैयारी कर रहे हैं।

Yogi Yojana 2022: योगी सरकार ने राज्य के जनमानस के लिए शुरू की कई कल्याणकारी योजनाएं, अफसरों को दिए दिशा निर्देश

संपर्क अभियान शुरू करेगी भाजपा Political Parties Changed Campaign Strategy

सत्ताधारी बीजेपी (BJP) राज्य में फिर से सत्ता में आने का सपना देख रही है। भाजपा संपर्क अभियान शुरू करने की योजना बना रही है। देश की राजनीति से लगभग खत्म हो चुकी कांग्रेस (Congress) घर-घर जाकर अपने पक्ष में जनता को लाने की रणनीति तैयार करने मे लगी है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) वर्चुअल रैलियां शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अधिक सक्रिय हो गई है। कुछ दिन पहले ही बसपा ने सोशल मीडिया कंट्रोल रूम की जिम्मेदारी पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (General Secretary Satish Chandra Mishra) के बेटे को सौंपी। बसपा वर्चुअल माध्यमों के जरिए अपने वोटरों तक पहुंचने की योजना में है। भाजपा सोशल मीडिया के जरिए बड़े स्तर पर पहले ही प्रचार कर रही है।

कांग्रेस कॉल सेंटर में प्रदेश कार्यालय में किया स्थापित 

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच कांग्रेस ने भी अपनी सभी रैलियां स्थगित कर दीं हैं। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के “मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं” को भी पार्टी ने रद्द कर इसका वर्चुअली प्रसारण शुरू दिया है। कांग्रेस ने कॉल सेंटर प्रदेश कार्यालय में स्थापित कर इसे डिजिटल वाररूम में तब्दील किया जा रहा है। पार्टी प्रदेश के मतदाताओं तक पहुंचने के लिए डोर टू डोर चुनाव अभियान और नुक्कड़ सभाओं की तैयारी कर रही है। साथ ही वर्चुअल मीटिंग्स का प्लान भी तैयार कर रही है।

वाराणसी में आप करेगी वर्चुअल रैली

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी वर्चुअल मीटिंग करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। आप इसकी शुरूआत 8 जनवरी को वाराणसी में करेगी। आप की इस वर्चुअल रैली को पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह संबोधित करेंगे।

Read More: Earthquake Tremors Felt in Ayodhya: श्रीराम की नगरी अयोध्या में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 की तीव्रता हुई दर्ज

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular