होम / Hathras Stampede: हाथरस हादसे पर दुखी हुए राहुल गांधी, CM योगी को चिट्ठी लिखकर कही ये बात

Hathras Stampede: हाथरस हादसे पर दुखी हुए राहुल गांधी, CM योगी को चिट्ठी लिखकर कही ये बात

• LAST UPDATED : July 7, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज) Hathras Stampede: नारायण साकार हरि के सत्संग में मची भगदड़ से हाथरस में लगभग 123 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद रायबरेली से सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ हादसे को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। अपने पत्र के जरिए उन्होंने मुआवजे की रकम बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए शेयर भी किया। इसके साथ ही राहुल गांधी ने पत्र के जरिए सीएम योगी को पीड़ित परिवार की परेशानियों के बारे में भी बताया। हादसे के बाद राहुल गांधी ने हाथरस का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने कई पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

चिट्ठी में लिखी ये बात

राहुल गांधी ने लिखा कि, “हाथरस में भगदड़ दुर्घटना से प्रभावित परिवारों से मिलने, उनके दुख को महसूस करने और उनकी समस्याओं को जानने के बाद मैंने उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र के माध्यम से उनके बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे मुआवजे की राशि को बढ़ाएंऔर इसे जल्द से जल्द पीड़ित परिवारों को प्रदान करें। दुख की इस घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और मदद की ज़रूरत है”।

मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीएम योगी से पीड़ित परिवार की मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा घोषित मुआवजा बहुत अपर्याप्त है। मैं आग्रह करता हूँ कि मुआवजा राशि बढ़ाई जाए। इसके साथ ही घायलों को उचित उपचार दिया जाए और उन्हें उचित मुआवजा भी दिया जाए। उन्होंने यह भी लिखा कि दुर्घटना इतनी दुखद है कि परिवार के सदस्यों से मिलते समय मेरे पास सांत्वना के शब्द कम पड़ गए। उनके दुख को महसूस करने और उनकी समस्याओं को जानने के बाद मैंने उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र के माध्यम से उनके बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि मुआवजा राशि बढ़ाई जाए तथा इसे जल्द से जल्द शोक संतप्त परिवारों को प्रदान किया जाए।

Also Read: Uttarakhand Rain: उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, CM धामी ने लोगों को किया अलर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox