होम / Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस और AAP में लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर हुई बैठक

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस और AAP में लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर हुई बैठक

• LAST UPDATED : January 8, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 पास आ गए हैं और विपक्ष मोदी सरकार को हराने के लिए एकजुट भी हो गया है। विपक्ष पार्टियों ने मिलकर .N.D.I.A नाम से गठबंधन भी बनाया। लेकिन कई बैठकों के बाद भी विपक्ष अपने गठबंधन का पीएम चेहरा नहीं चुन सका है और न ही गठबंधन में सीट बंटवारे का कोई फॉर्मूला अभी तक तय हो सका है।

इस बीच आज 8 जनवरी सोमवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की बैठक हुई। दोनों पार्टी के बीच हुई इस बैठक पर कांग्रेस गठबंधन समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक ने कहा कि बैठक अच्छे माहौल में हुई। चर्चा आगे भी जारी रहेगी।

बैठक में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने प्रतिनिधि भेजा। बैठक में दो से ढाई घंटे तक चर्चा हुई। कांग्रेस नेता ने कहा कि बैठक बहुत अच्छी बैठक रही। बहुत अच्छे माहौल में चर्चा हुई है। यह चर्चा आगे भी जारी रहेगी। मुकुल वासनिक ने कहा कि हम कुछ दिनों में फिर मिलेंगे, जिसमें हम सीट बंटवारे को अंतिम रूप देंगे।

इस दौरान कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने इस बैठक में दोनों पार्टियों के बीच क्या चर्चा हुई, इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि थोड़ा इंतजार करें. हम देंगे पूरी जानकारी। दोनों पार्टियां इस गठबंधन का अहम हिस्सा हैं। चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देंगे।

आपको बता दें कि इस बैठक में कांग्रेस की 5 सदस्यीय कमेटी में शामिल हुए जिसमें मुकुल वासनिक, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश शामिल थे। आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज शामिल हुए।

गौरतलब है कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। कई राज्यों में सीट बंटवारे को लेकर आप और कांग्रेस के बीच खींचतान चल रही है। दिल्ली और पंजाब में दोनों पार्टियों में सीट बंटवारे को लेकर बात नहीं बन पा रही है। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा और गुजरात में चर्चा से पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है। सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियां कब सहमति पर पहुंच पाएंगी?

ALSO READ: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox