होम / Lok Sabha Election: कौन हैं श्रीकला रेड्डी, जो जौनपुर से बनी बसपा की उम्मीदवार

Lok Sabha Election: कौन हैं श्रीकला रेड्डी, जो जौनपुर से बनी बसपा की उम्मीदवार

• LAST UPDATED : April 16, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election: जौनपुर लोकसभा सीट बहुजन समाज पार्टी ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला रेड्डी को टिकट दिया है। अपहरण और रंगदारी मामले में धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद उनका चुनाव लड़ने में खटाई में पड़ गया। तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वो अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी को मैदान में खड़ा कर सकते हैं। जब से श्रीकला रेड्डी को बसपा का टिकट मिला है तब से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। वहीं बीजेपी ने इस सीट से कृपाशंकर सिंह को मैदान में उतारा है जबकि सपा के टिकट पर बाबू सिंह कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं। श्रीकला रेड्डी के पिता देश के जाने माने उद्योगपति हैं। साथ ही वो विधायक भी रह चुके हैं। चलिए जानते है श्रीकला रेड्डी और उनके परिवार के बारे में-

पिता राजदेव सिंह भी रह चुके हैं विधायक

जौनपुर सीट से बसपा प्रत्याशी श्रीकला रेड्डी वर्तमान में जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। वह तेलंगाना के एक राजनीतिक परिवार से हैं। उनके पिता दिवंगत जितेंद्र रेड्डी तेलंगाना की हुजूरनगर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक थे। चेन्नई से श्रीकला इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की, उसके बाद हैदराबाद से बी.कॉम किया। ग्रेजुएशन के बाद वह अमेरिका से आर्किटेक्चर इंटीरियर डिजाइनर का कोर्स करके बिजनेस में उतर गईं।

शादी करने के बाद थे आए भारत

पूर्व सांसद धनंजय सिंह और श्रीकला रेड्डी भी फ्रांस की राजधानी पेरिस में शादी करने के बाद भारत आए थे। शादी के बाद श्रीकला ने राजनीति में भी कदम रख दिया है। वह 2021 में जौनपुर के वार्ड 45 से जिला पंचायत सदस्य चुनी गईं। इसके बाद उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीता। उनके ससुर और धनंजय सिंह के पिता राजदेव सिंह भी विधायक रह चुके हैं।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर जयंत चौधरी का पलटवार, जानिए क्या कहा

धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं बसपा प्रत्याशी

बाहुबली धनंजय सिंह की बसपा प्रत्याशी श्रीकला रेड्डी तीसरी पत्‍नी हैं। पहली पत्नी ने खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने डॉ. जागृति सिंह से दूसरी शादी की थी, जिन पर अपनी नौकरानी की हत्या का आरोप था। बाद में धनंजय सिंह ने जागृति सिंह को तलाक दे दिया। इसके बाद धनंजय सिंह की तीसरी शादी श्रीकला रेड्डी से हुई।

ALSO READ: Char Dham Yatra 2024: चारधाम यात्रा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, यहां जानें प्रोसेस 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox