होम / UP Politics: लोकसभा चुनावों को लेकर BSP की अहम बैठक, इंडिया और एनडीए गठबंधन पर मायावती ने साधा निशाना, कही ये बात

UP Politics: लोकसभा चुनावों को लेकर BSP की अहम बैठक, इंडिया और एनडीए गठबंधन पर मायावती ने साधा निशाना, कही ये बात

• LAST UPDATED : September 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Important Meeting Of BSP: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया हैं। जिसके मद्देनजर रखते हुए सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने रविवार 1 अक्टूबर को पार्टी की अहम बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में यूपी-उत्तराखंड के सभी पदाधिकारी मौजूद होंगे।

गठबंधन में शामिल होने कुछ नही मिलता- मायावती

इसके अलावा बीएसपी के सभी जिलाध्यक्ष भी बैठक में मौजूद रहेंगे। ये मींटिग लखनऊ में सुबह के 11 बजे बहुजन समाज पार्टी कार्यालय में होगी। इसी दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा भी की जाएगी। मायावती ने पिछले महिने ही अकले चुनाव लड़ने का एलान किया था। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी ने अगले साल वाले लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने का निर्णय लिया है क्योंकि पिछले अनुभव  से ये सिख मिलती है कि गठबंधन में शामिल होने कुछ नही मिलता।

इंडिया और एनडीए गठबंधन को लेकर कहीं ये बात

बसपा सुप्रिम मायावति ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक में भाजपा पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए और साथ ही विपक्ष के इंडिया गठबंधन, दोनों की आलोचना की थी। मायावति ने ये दावा किया था कि जब भी बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश में किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ती है, तो उनके वोट साझेदार को मिल जाते हैं, किन्तु इसका उलटा नहीं होता है।

सपा को हुआ था फायदा

मायावती ने कहा था कि इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं के मनोबल पर भी फर्क पड़ता है। जिसके कारण हमने अगले साल अकेले ही संसदीय चुनाव अकेले लड़ने का फैसला लिया है। बसपा सुप्रिम ने अपनी पार्टी के नेताओं से ‘सर्व समाज’ के बीच आधार बढ़ाने के लिए गांवों में छोटी कैडर-आधारित बैठकें आयोजित करके पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य करने के लिए कहा था।

 बसपा ने इससे पूर्व उत्तर प्रदेश और लोकसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। बहुजन समाज पार्टी पिछले आम चुनाव सपा के साथ लड़ा था और लोकसभा की 10 सीटों पर उनके उम्मीदवार जीते थे।

ALSO READ: 

Up Politics: उत्तर प्रदेश में कृषि कुंभ 2.0 को वैश्विक समारोह बनाने के लिए तैयारियां तेज, सीएम योगी ने दिए आदेश 

Gyanvapi Update: ज्ञानवापी मामले में पूरी हुई सुनवाई, व्यासजी के तहखाने पर 4 अक्टूबर लिया जाएगा निर्णय, जानें आज क्या हुआ?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox