Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडPopulation Control: जनसंख्या नियंत्रण पर यतींद्रानंद गिरि महाराज ने की चिता जाहिर,...

Population Control: जनसंख्या नियंत्रण पर यतींद्रानंद गिरि महाराज ने की चिता जाहिर, कहा- आज भारत की आबादी दुनिया की आबादी..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Population Control: हल्द्वानी पहुंचे जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरी महाराज ने भारत में हो रही लगातार जनसंख्या वृद्धि पर चिंता जाहिर करते हुए जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कानून बनाने की मांग की है। महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरी ने कहा की आज भारत की आबादी दुनिया की आबादी की 24% है। जबकि देश के पास केवल 2% प्राकृतिक स्रोत है।

आने वाले समय में देश में गृह युद्ध जैसे हालात- महाराज

ऐसे में यदि जल्द जनसंख्या नियंत्रण के लिए ठोस कदम नहीं उठाया गया तो आने वाले समय में देश में गृह युद्ध जैसे हालात होंगे। यही नहीं महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरी ने बताया कि देवभूमि उत्तराखंड में केवल धर्म की आड पर भूमि में ही लैंड जिहाद नहीं हो रहा है बल्कि कई अन्य प्रकार के भी षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। इसलिए सरकार को अब कठोरता से इन विषयों पर निर्णय लेने होंगे।

ALSO READ: 

Atal Bihari Vajpayee: आज पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि, जानें उत्तराखंड को अलग राज्य बनानें में क्या थी उनकी भूमीका  

Bahadurpur Khadar: बहादुरपुर खादर में दुकान का शटर तोड़कर आधा दर्जन तत्वों द्वारा चोरी को अंजाम, CCTV में कैद हुई वारदात  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular