Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsPrayagraj News : प्रयागराज हाइवे की सड़क बनी झील, लोगों के घरों...

Prayagraj News : प्रयागराज हाइवे की सड़क बनी झील, लोगों के घरों में घुसा पानी, जानें अपने शहर का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Prayagraj News प्रयागराज : Prayagraj News रविवार देर रात से हुई मूसलाधार बारिश से हर तरफ पानी ही पानी दिखाई देने के साथ जनजीवन प्रभावित हुआ। राजधानी लखनऊ की बात की जाए तो सुबह से ही पानी गिरने से जिलाधिकारी लखनऊ ने सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दे दिए।

लगातार पानी गिरने से कई सड़क तालाब बन गई सड़कों में गड्ढे हो गए। पीजीआई अस्पताल के परिसर में पानी भर गया मेदांता हॉस्पिटल के बाहर सड़क एक तरफ दास गई और लोगों के घरों में पानी घुस गया।

हाइवे किनारे कर रहे लोगों की बढ़ी मुश्किलें

फिलहाल, मौसम विभाग ने अभी दो दिनों तक बारिश का सिलसिला इसी तरह बना रहेगा । वही रायबरेली इलाहाबाद हाइवे किनारे रह रहे लोगो को बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। भीषण बारिश के कहर के कारण कस्बे में हाइवे पर लगभग दो से तीन फिट पानी जमा हो गया और पांच सौ मीटर तक हाइवे की सड़क एक बड़ी झील में तब्दील हो गई।

जलभराव के चलते छोटे वाहनों को एकल मार्ग से गुजरना पड़ा वही बारिश का पानी लगभग दो दर्जन लोगो के घरों में घुस गया घर के लोगो ने परिवार के संग मिलकर बाल्टियों से तो कुछ लोगो ने टुल्लू पम्प के जरिये घरों में घुसे पानी को निकालते रहे।

सोमवार को तड़के हुई भीषण बरसात में एनएचआई के मेंटिनेंस विभाग की पोल खुल गई बरसात से पूर्व हाइवे के किनारे बने नालो की सफाई न होने के कारण जलभराव की समस्या उतपन्न हो गई। वही व्यापारियों को जलनिकासी के लिए दिनभर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

बारिश से किसान परेशान

कस्बे के पीड़ित प्रतीक शुक्ला मुन्नन साहू सन्तोष शर्मा फूलचंद्र सोनी गोपाल सोनी सहित दो दर्जन मकानों में बरसात के पानी ने कहर बरपाया है। वही स्थानीय प्रतीक शुक्ला की बेसमेंट में पानी घुसने से कंप्यूटर व कागजात पूरी तरह से भीग गये।

इसके बाद आनन फानन टुल्लू पम्प मंगा कर बेसमेंट में घुसे पानी को घण्टो निकालते रहे हाइवे इस तरह से डूबा हुआ था कि बड़े वाहनों के निकलने पर हाइवे पर भरा पानी उफान भरकर तेजी से घरों में प्रवेश कर रहा था। अचानक हुई भीषण बरसात के कहर से नीची सतह वाले खेत पूरी तरह से जलमग्न होने से धान की फसल डूब गई जिससे किसान भी काफी चिंतित हैं।

Also Read – Prime Minister of Mauritius reached Kashi : मॉरीशस के प्रधानमंत्री पहुंचे काशी, एयरपोर्ट से होटल तक स्कूली बच्चों द्वारा लोकनृत्य करके किया गया स्वागत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular