Friday, July 5, 2024
HomeLatest Newsरायबरेली से Priyanka Gandhi Vadra और अमेठी.....इन सीटों पर राहुल गांधी लड़...

रायबरेली से Priyanka Gandhi Vadra और अमेठी…..इन सीटों पर राहुल गांधी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) UP, Priyanka Gandhi Vadra: उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट को लेकर बना सस्पेंस अब खत्म होता नजर आ रहा है। क्योंकि कांग्रेस खबरों की माने तो प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) इस सीट से लोकसभा चुनाव का चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, सुत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी अमेठी और वायनाड सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

अभी सीईसी की बैठक में मुहर लगना बाकी

बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में इस पर मुहर लग सकती है। लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए यह बैठक गुरुवार शाम 4 बजे बुलाई गई है। बैठक के बाद 8 या 9 मार्च को उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है।

ये भी पढ़ें:-Shivratri Vrat Recipes: इस शिवरात्रि व्रत में बनाएं मखाने की ये डिश, स्वाद के साथ सेहत के लिये भी है फायदेमंद

यूपी की रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी इस सीट से तीन बार जीत चुकी हैं। वर्तमान में सोनिया गांधी यहां से सांसद हैं। हालांकि वह राजस्थान से राज्यसभा जा चुकी हैं। सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने के बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि पार्टी इस सीट से प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) को मैदान में उतार सकती है।

वहीं, राहुल गांधी को पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था। राहुल ने 2019 में वायनाड से भी चुनाव लड़ा था और उन्होंने वहां जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:- Covid vaccination: शख्स ने लगवाई 200 से ज्यादा बार कोरोना वैक्सीन, हालत देखकर वैज्ञानिकों का भी दिमाग हिल गया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular