Thursday, May 16, 2024
HomeInternational Newsइजरायल-हमास जंग पर पुतिन ने अमेरिका को लपेटा, पढ़िए क्या बोले

इजरायल-हमास जंग पर पुतिन ने अमेरिका को लपेटा, पढ़िए क्या बोले

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Israel-Hamas: इज़राइल ने कहा कि उसने गाजा के सीमावर्ती इलाकों को हमास के आतंकवादियों से वापस ले लिया है क्योंकि युद्ध में मरने वालों की संख्या आज 3,000 से अधिक हो गई है, जो आश्चर्यजनक हमले के बाद से भीषण लड़ाई का चौथा दिन है। इज़राइल ने कहा कि फ़िलिस्तीनी एन्क्लेव के पास सेना द्वारा पुनः कब्ज़ा किए गए दक्षिणी शहरों में 1,500 आतंकवादियों के शव पाए गए।

अमेरिकी नीति की विफलता को दर्शाती है

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज कहा कि इज़राइल और फिलिस्तीनियों के बीच हिंसा अमेरिकी नीति की विफलता को दर्शाती है, जिसमें उन्होंने फिलिस्तीनी हितों की अनदेखी करते हुए बातचीत पर एकाधिकार स्थापित करने की कोशिश की थी।

अमेरिका की नीति की विफलता का उदाहरण

उन्होंने मॉस्को में इराकी प्रधान मंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी से कहा, “मुझे लगता है कि कई लोग मुझसे सहमत होंगे कि यह मध्य पूर्व में संयुक्त राज्य अमेरिका की नीति की विफलता का एक ज्वलंत उदाहरण है।”
उन्होंने यह भी कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने क्षेत्र में शांति स्थापित करने के अंतरराष्ट्रीय प्रयासों पर “एकाधिकार” स्थापित करने की कोशिश की है, और वाशिंगटन पर उन समझौतों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया जो प्रत्येक पक्ष को स्वीकार्य होंगे।
SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular