Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsRadha Swami Satsang Sabha Update News : राधा स्वामी सत्संग सभा मामले...

Radha Swami Satsang Sabha Update News : राधा स्वामी सत्संग सभा मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई, पीएम मोदी को भी भेजा था पत्र

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)  Radha Swami Satsang Sabha Update News आगरा : आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में राधास्वामी सत्संग सभा मामले में सुनवाई होगी। इस सुनवाई में ग्रामीणों की शिकायते भी आधार बनेगी। इलाहाबाद हाई कोर्ट में मौजा जगनपुर की टेनरी के गेट तोड़ने सहित अन्य की सुनवाई होगी ।

क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के दयालबाग क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के मामले में शनिवार 23 सितंबर को पुलिस और प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया। यह अतिक्रमण हटाओ अभियान राधा स्वामी सत्संग सभा के कब्जे वाली जमीन पर चलाया गया। जिस दौरान प्रशासन ने राधा स्वामी सत्संग सभा का गेट तोड़ दिया। प्रशासन की टीम के जाते ही सत्संगियों ने मिलकर दोबारा गेट खड़ा कर दिया।

इसके बाद रविवार को एक बार फिर पुलिस और प्रशासन की टीम अवैध कब्जा हटाने पहुंची। जिस दौरान पुलिस का सत्संगियों से आमना-सामना हो गया। ऐसे में माहौल को शांत करने के लिए प्रशासनिक अधिकारी आगे आए और सत्संगियों को समझाने की कोशिश की। इस दौरान सत्संगियों ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया, जिसके बाद मौके पर भारी हंगामा हो गया और फिर पुलिस ने बेकाबू भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया।

आज होगी सुनवाई

सोमवार को इस मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो दिन का स्टे लिया और प्रशासनिक टीम से जवाब मांगा। जिस पर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि वे सार्वजनिक सड़कों पर अतिक्रमण हटाने को लेकर अपना पक्ष रखेंगे। मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने हाईकोर्ट की कार्रवाई से पहले ही अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

हाईकोर्ट में अपना पक्ष मजबूती से रखने के लिए जिला प्रशासन ने चकबंदी के अभिलेखों की जांच की है। प्रशासन का कहना है कि इन दस्तावेजों से यह स्पष्ट हो जाएगा कि आम रास्ता सार्वजनिक रास्ता है, जिस पर किसी एक व्यक्ति का अधिकार नहीं हो सकता।

कुछ दिन पहले मौजा जगनपुर के खसरा नंबर 309 और 320 में पुलिस प्रशासन की टीम ने सार्वजनिक रास्तों को कब्जा मुक्त कराया था । हाईकोर्ट में वाद की पैरवी के लिए प्रशासन ने सारी तैयारी कर ली है। ग्रामीणों ने कहा कि वह हर कदम पर प्रशासन का साथ देंगे।

सत्संग सभा के मीडिया प्रभारी ने पत्र की पुस्टि की

राधा स्वामी सत्संग सभा के एक सत्संगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपनी आपबीती सुनाई है। जिसमें उन्होंने सत्संगियों द्वारा किए जा रहे कई सामाजिक कार्यों का हवाला देते हुए यलबाग इलाके में चल रहे विकास को लेकर अपने विचार व्यक्त किए हैं।

इस पत्र में सत्संगियों ने पीएम मोदी के साथ-साथ सत्संगियों और प्रशासन के बीच टकराव का भी जिक्र किया है। राधा स्वामी सत्संग सभा के मीडिया प्रभारी एसके नैय्यर ने इस पत्र की पुष्टि की है।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular