Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsRahul Gandhi: सावधान राहुल गांधी! चुनाव आयोग ने चेताया, जानिए क्या है...

Rahul Gandhi: सावधान राहुल गांधी! चुनाव आयोग ने चेताया, जानिए क्या है मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) UP, Rahul Gandhi: भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश और तमाम तथ्यों पर विचार करने के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें भविष्य में अधिक सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी है।

PM के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में Rahul Gandhi ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी बातों पर आपत्ति जताई और उन्हें नोटिस जारी किया। चुनाव आयोग ने भी राहुल गांधी को अपने चुनावी भाषणों में अधिक सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी है।

23 नवंबर को चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर राजस्थान विधानसभा चुनाव में उनके भाषणों को लेकर उनका रुख पूछा था। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को “पनौती” और “जेबकतरे” बताया था और आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री लोगों का ध्यान भटकाते हैं. चुनाव आयोग ने उन्हें ऐसी टिप्पणियों से बचने की सलाह दी है।

चुनाव आयोग ने दी है चेतावनी

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों, उम्मीदवारों और स्टार प्रचारकों को आदर्श आचार संहिता का पालन करने की चेतावनी दी है। इसके अलावा, उन्हें अपने सार्वजनिक बयानों में अधिक सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें:- Joshimath News: जोशीमठ में खाली कराए जाएंगे 1200 से अधिक घर, जानें क्या है वजह

ये भी पढ़ें:- Dhananjay Singh: एनकाउंटर में मरकर जिंदा हुआ, जानिए धनंजय सिंह की चौंकाने वाली कहानी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular