Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsRajya Sabha Elections: सपा विधायक हुए 'राममय', BJP को दिया वोट और...

Rajya Sabha Elections: सपा विधायक हुए ‘राममय’, BJP को दिया वोट और फिर….

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha Elections 2024: राज्यसभा के लिए चल रही वोटिंग में सियासी रंग बदलते जा रहे हैं। वोट देने पहुंचे विधायक ओमप्रकाश राजभर ने साफ किया कि किसको किस तरह का समर्थन दिया जाएगा। साथ ही विधायक राजभर ने बताया कि डिनर पार्टी में उन्होंने देखा कि कौन किसका समर्थन करेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) के जो विधायक डिनर पार्टी में मौजूद नहीं थे, उनके भाजपा के साथ खड़े होने की अधिक संभावना है।

सपा विधायक ने बदली प्रोफाइल तस्वीर (Rajya Sabha Elections 2024)

वहीं, सपा विधायक ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर रामलला की तस्वीर पोस्ट की है। इस बीच विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अपने फेसबुक प्रोफाइल को बदलकर रामलला की तस्वीर लगा दी है। दोनों ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर रामलला की तस्वीरें शेयर की हैं। सपा को अपने तीसरे उम्मीदवार के लिए क्रॉस वोटिंग का डर है।

विधायक राकेश सिंह के साथ वोट देने पहुंचे विधायक अभय सिंह ने कहा कि वह वोट देने जा रहे हैं। लेकिन वोट किसी को बताकर नहीं किया जाता। जब अभय सिंह से पूछा गया कि वह कल अखिलेश यादव द्वारा दिए गए डिनर पार्टी में क्यों नहीं गए, तो उन्होंने कहा कि ‘वो नहीं जा पाए थे।’

क्रॉस वोटिंग पर अभय सिंह बोले

क्रॉस वोटिंग के सवाल पर अभय सिंह ने कहा कि अभी नहीं बताऊंगा, वोट बता कर नहीं दिया जाता। भगवान श्रीराम के सवाल पर अभय सिंह ने कहा कि हम एक ही परिवार के हैं। वोट देने आने से पहले अभय सिंह ने अपने फेसबुक पर भगवान श्री राम की फोटो पोस्ट करते हुए जय रघुनंदन, जय सियाराम, जय श्री राम लिखा।

राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections 2024) में आज हो रहे मतदान में बीजेपी को अपने 8 उम्मीदवारों को जिताने के लिए 296 वोटों की जरूरत है, जबकि समाजवादी पार्टी को अपने विधायकों को जिताने के लिए 111 वोटों की जरूरत है। मौजूदा स्थिति में बीजेपी के पास एनडीए के घटक दलों और समर्थक दलों को मिलाकर कुल 287 वोट हैं, इस लिहाज से भारतीय जनता पार्टी को 9 अतिरिक्त वोटों की जरूरत है, जबकि समाजवादी पार्टी के पास कांग्रेस के मुकाबले कुल 108 वोट हैं और ऐसे में सपा को अपने खाते में तीसरी सीट पाने के लिए तीन अतिरिक्त वोटों की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular