Friday, July 5, 2024
HomeFestivalsRaksha Bandhan 2023: उत्तराखंड की बहनों के लिए खुशखबरी! प्रदेश के डाक...

Raksha Bandhan 2023: उत्तराखंड की बहनों के लिए खुशखबरी! प्रदेश के डाक विभाग ने रक्षाबंधन के अवसर पर शुरू की ये खास व्यवस्था

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Raksha Bandhan 2023: भाई बहन का सबसे पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन आने वाला है। रक्षाबंधन को लेकर उत्तराखंड के लोगों में खास उत्साह देखने को मिल रहा है। रक्षाबंधन के अवसर पर जो बहने अपने भाई के घर नहीं जा पाते उन्हें राखी बांधने के लिए वह भाइयों को राखी भेजती है। अब ऐसे में बड़ी संख्या में महिलाएं राखियां पोस्ट करने के लिए नजदीकी पोस्ट ऑफिस पहुंच रही है और यहां बहनों की भीड़ लगना शुरू हो गई है। ऐसा ही नजर देहरादून में देखने को मिला, किंतु इस बार इन बहनों को एक खास सुविधा दी गई है।

जीपीओ में खुले चार स्पेशल काउंटर

रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही महिलाओं की भीड़ डाकघरों में तेजी से देखने को मिल रही है। सुबह के समय बहने अपने भाइयों की राखी भेजने के लिए पहुंच रही है, स्थिति में डाक विभाग ने रक्षाबंधन को देखते हुए घंटाघर स्थित जीपीओ में 4 स्पेशल काउंटर खोले हैं। बता दे कि जैसे-जैसे रक्षाबंधन का त्यौहार करीब आ रहा है, जीपीओ में भी राखी पोस्ट करने वाली बहनों की तादाद लगातार बढ़ रही है। यहां हर दिन तकरीबन 1000 से भी ज्यादा राखी पोस्ट करने बहने पहुंच रही हैं।

स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज रही बहाने राखियां

बहनें अपने भाइयों के पास जल्द से जल्द राखी पहुंचाने के लिए स्पीड पोस्ट का सहारा ले रही हैं। इसके लिए पोस्ट ऑफिस का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसको देखते हुए पोस्ट ऑफिस भी इस प्रकार की सुविधाएं पहली बार दे रही है कि बहने अब अपने भाइयों को रात 11 बजे तक आकर भी राखी पोस्ट कर सकती है।

ALSO READ: Rajnikant News: रघुराज प्रताप सिंह से मिलने पहुंचे सुपरस्टार रजनीकांत, मुलाकात के बाद विधायक ने अभिनेता को लेकर कहीं ये बात

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular