Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRam Mandir: रामलला को श्रद्धालुओं ने किया दिल खोलकर दान! एक महीने...

Ram Mandir: रामलला को श्रद्धालुओं ने किया दिल खोलकर दान! एक महीने में चढ़ा इतने करोड़ का चढ़ावा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Ram Mandir: अयोध्या के श्री राम मंदिर का उद्घाटन हो चुका है। प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही भारी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुँच रहे हैं। भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में भक्तों की लंबी लाइन लग रही है। इसी बीच लोग रामलला को दिल खोलकर दान भी कर रहे है। रामलला को एक महीने श्रद्धालुओं ने 3550 करोड़ का दान किया है।

श्रद्धालुओं की संख्या में दस गुना इजाफा

श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रभारी ने बताया कि राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद में जो निधि समर्पण अभियान चलाया गया था, उस एक महीने के अभियान में तकरीबन 3550 करोड रुपये का दान आया है। कुल दान की बात करें तो 4500 करोड रुपए का धनराशि आ चुका थी। इसी से मंदिर के मध्य में जो खर्च हुआ था और अब रामलला विराजमान हो गए हैं जिसके बाद से ही श्रद्धालुओं की संख्या में 10 गुना इजाफा हुआ है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

उत्तर प्रदेश के विशेष एडीजीएलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि लोग यहां भारी संख्या में एकत्र हुए हैं। प्रमुख गृह सचिव और मुझे यहां भेजा गया है। हमने भीड़ प्रबंधन के लिए कतार प्रणाली में सुधार किया है। हमने लोगों के लिए चैनल बनाए हैं।

सरकार की VIP लोगों ये खास अपील 

इस बीच, राज्य सरकार ने VIP लोगों से भी एक खास अपील की है। राज्य सरकार ने कहा है कि वो अपनी यात्रा से पहले सरकारी अधिकारियों या मंदिर ट्रस्ट को सूचित करें। ट्रस्ट ने लिखा, “देश भर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपने पूज्य देवता श्री राम लला की एक झलक पाने के लिए उत्सुक होकर अयोध्या धाम आ रहे हैं।

असाधारण आमद को देखते हुए, वीआईपी और प्रतिष्ठित व्यक्तियों से आग्रह किया जाता है कि वे अगले सात से 10 दिनों में अयोध्या की अपनी यात्रा निर्धारित करने से पहले स्थानीय प्रशासन, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट या उत्तर प्रदेश सरकार को सूचित करें।

ALSO READ: 

UP News: ताजगंज में धार्मिक स्थल के करीब नारेबाजी कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मामले की जांच में जुटी पुलिस 

Krishna Janmabhoomi Case: श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में नया मोड़, गर्भगृह को लेकर नई अर्जी दाखिल, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular