Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsRam Mandir : 'दिवाली जैसा होगा माहौल....,' प्राण प्रतिष्ठा के लिए BJP...

Ram Mandir : ‘दिवाली जैसा होगा माहौल….,’ प्राण प्रतिष्ठा के लिए BJP ने बनाया प्लान, जानें पूरा प्लान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ram Mandir : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच बीजेपी ने मंगलवार (2 जनवरी) को अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बड़ा फैसला लिया।

सूत्रों ने दी जानकारी

सूत्रों ने बताया कि 25 जनवरी से 25 मार्च तक बीजेपी नेता और कार्यकर्ता देश के अलग-अलग राज्यों से राम मंदिर दर्शन के लिए आने वाले लोगों को सुविधाएं मुहैया कराएंगे। इसके तहत राम मंदिर जाने वाले लोगों को ढोल-नगाड़ों, तिलक और फूल मालाओं के साथ भेजा जाएगा। इसके अलावा उनका स्वागत भी किया जाएगा।

इसके अलावा दिल्ली में बीजेपी की बैठक में शामिल हुए नेताओं से राम मंदिर को लेकर चल रहे आंदोलन के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाने को कहा गया। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, अश्विनी वैष्णव, मनसुख मंडाविया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा समेत कई नेता मौजूद रहे।

एक दिन में इतने श्रद्धालु करेंगे दर्शन!

भाजपा हर बूथ स्तर तक राम मंदिर का दर्शन कराएगी। यह अभियान 25 जनवरी से 25 मार्च तक चलेगा। बताया जा रहा है कि एक दिन में करीब 50 हजार लोगों को राम मंदिर में दर्शन की इजाजत होगी।

बीजेपी क्या बताएगी?

बीजेपी घर-घर जाकर बताएगी कि राम मंदिर के सपने को साकार करने में पार्टी का क्या योगदान रहा है। वे कौन से राजनीतिक दल और नेता हैं जो लगातार राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे हैं? पार्टी चाहती है कि लोकसभा चुनाव तक पार्टी कार्यकर्ता देश भर में लोगों तक यह संदेश पहुंचाएं।

इसके लिए पार्टी बुकलेट भी छपवाकर घर-घर तक पहुंचाएगी। इसको लेकर फैसला लिया जा सकता है। दरअसल, अयोध्या में राम मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई लोग हिस्सा लेंगे।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने क्या कहा?

बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सभी को अच्छे से दर्शन करना है। इस दौरान किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं होना चाहिए। दिवाली जैसा माहौल बनाना है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular