Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRam Mandir: रामलला के लिए उड़ीसा और तमिलनाडु से आया यह खास...

Ram Mandir: रामलला के लिए उड़ीसा और तमिलनाडु से आया यह खास भेट, ट्रस्ट ने दी जानकारी

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),Ayodhya Ram Mandir: यूपी में अयोध्या के राम मंदिर के लोकार्पण के बाद लगातार बड़ी संख्या में भक्त रामलला के दर्शन के लिए आ रहे हैं। इसबीच रामलला के लिए विशेष उपहार समर्पित किया है। बुधवार को रामलला को दो अनुपम भेंट मिली है। जिसे राम मंदिर तीर्थ मंदिर ट्रस्ट ने खुशी-खुशी स्वीकार किया।

ओडिशा के हुनरमंद कलाकर ने चढ़ाया खास भेट

भगवान श्री राम को ओडिशा के हुनरमंद कलाकर द्वारा भेट में स्वरुप लकड़ी पर उकेरी गई हनुमान चालीसा भेट किया है। इसके बाद ही तमिलनाडु का प्रसिद्ध लैंप स्टैंड भी रामलला को भेट में चढ़ाया गया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय और न्यासी डॉ. अनिल मिश्रा ने मंदिर के लिए उपहार स्वीकार किया और भगवान को उसे अर्पित किया।

लकड़ी की दो हनुमान चालीसा की भेट

ट्रस्ट की ओर से दी गई सूचना के अनुसार ओडिशा के काष्ठ कलाकार अरुण कुमार साहू और भास्कर साहू ने महीनों की परिश्रम से लकड़ी की दो हनुमान चालीसा दी गई हैं। जिस पर सुंदर कारीगरी बनाई गई है। इन हनुमान चालिसा को लेकर दोनों कलाकार कारसेवक पुरम आए।

ये भी पढ़ें:- UP Weather: आज यूपी के इन इलाकों में बारिश के आसार! जानें अपने शहर का हाल

तमिलनाडु की प्रसिद्ध लैंप स्टैंड रामलला को चढ़ाई भेट

जिसमें से एक हनुमान चालीसा काष्ठ पट पर निर्माण की गई है। वहीं दूसरी ओर हनुमान चालीसा पांच पन्नों की पुस्तक रूप में है। जिसे ट्रस्ट को भेट दिया गया। इसके साथ ही रामलला को एक और अदभुत भेंट दी गई है, जो भेंट तमिलनाडु की प्रसिद्ध लैंप स्टैंड है।

ये भी पढ़ें:- Holi 2024: होली खेलने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular