Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsRam Mandir: राम मंदिर की सुरक्षा में अहम जिम्मेदारी निभाएगी UPSSF

Ram Mandir: राम मंदिर की सुरक्षा में अहम जिम्मेदारी निभाएगी UPSSF

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UPSSF: 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की सभी तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं और राम मंदिर के साथ अयोध्या के आस-पास के इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसी बीच खबर आ रही है कि राम मंदिर और अयोध्या में बने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश में UPSSF संभालेंगे।

UPSSF के एडीजी एलवी एंटनी ने बताया कि यूपीएसएसएफ के जवानों को जिम्मेदारियों के अनुसार विशेष ट्रेनिंग दी जाती है। यूपीएसएसएफ के दफ्तर में भी फोर्सज को ट्रेंड किया जाता है। एयरपोर्ट पर सेवा देने वाले जवानों को विशेष ट्रेनिंग दी जाती है। इन यूपीएसएसएफ के जवानों को NSG कमांडो की तरह ट्रेंड किया गया है। इन्हे NSG ट्रेनिंग सेंटर मानेसर से ट्रेनिंग दिलाई गई है।

अयोध्या में जवानों की संख्या बढ़ाई जाने की तैयारी

उन्होंने कहा कि अयोध्या के राम मंदिर के लिए फोर्स में जवानों की संख्या बढ़ाई जाने की तैयारी है। अलग-अलग कई लेयर्स में अयोध्या में UPSSF अपनी सिक्योरिटी को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। वहीं, अयोध्या के लिए UPSSF एक नई बटालियन बनाने की तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि यूपी में तमाम संवेदनशील और धार्मिक स्थान मौजूद है। इन्हीं महत्वपूर्ण स्थानों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो साल पहले 2020 में यूपीएसएसएफ का गठन किया था। तभी से UPSSF अलग-अलग जगह पर सुरक्षा की जिम्मेदारी उठा रही है।

ये भी पढ़े-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular