Tuesday, June 25, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRam Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदला जाएगा अयोध्या रेलवे स्टेशन का...

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदला जाएगा अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम? जानिए सीएम योगी के क्या है आदेश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Ram Mandir: अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को होने वाले हैं। इससे पहले अयोध्या में तैयारी प्रशासन अंतिम रूप देने में लगी हुई है। अयोध्या रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण का काम भी तेजी से चल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ हाल ही में अयोध्या रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे। सीएम योगी ने निरीक्षण करते समय रेल अधिकारियों के समक्ष स्टेशन का नाम बदलने की इच्छा रखी। उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा से पहले नए अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन रखा जा सकता है।

30 दिसंबर को पीएम मोदी का अयोध्या का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या का द्वारा करेंगे। पीएम मोदी के दौरे से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अयोध्या के दौरे पर रहे। दौरे के क्रम में उन्होंने अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के संकेत भी दिए। योगी ने रेल अधिकारियों से बातचीत की और कहां की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या के नए रेलवे स्टेशन का नाम ‘जंक्शन’ की जगह ‘धाम’ जुड़ जाए तो अच्छा रहेगा। तो ऐसा माना जा रहा है कि रेलवे अधिकारियों ने उनकी सुझाव को गंभीरता से लिया है। ऐसे में आने वाले दिनों में रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की पूरी संभावना है।

सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश Ram Mandir

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में आदेश दिए कि अयोध्या की स्वच्छता पर विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। साथी सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक प्रबंधन के लिए भी खास योजना बनाएं। इन्हीं तमाम चीजों का ज्यादा लेने सीएम योगी अयोध्या गए थे। पीएम मोदी अयोध्या एयरपोर्ट के बगल में विशाल जनसभा संबोधित करेंगे। साथ ही पीएम मोदी श्री रामचंद्र एयरपोर्ट और अयोध्या रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे और दो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

ALSO READ:

Exclusive: राम मंदिर उद्घाटन में अखिलेश जाएंगे या नहीं, उन्होंने खुद बताया है 

Shani Dev: सर्दियों में रखना है शनिदेव को प्रसन्न, तो कर ले ये काम, नहीं आएंगे जीवन में दुख

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular