Friday, July 5, 2024
HomeLatest Newsधर्म यही सिखाता आपस में दुश्मनी...इकबाल अंसारी ने कहा- भगवान राम की...

धर्म यही सिखाता आपस में दुश्मनी…इकबाल अंसारी ने कहा- भगवान राम की पूजा करें

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या भूमि विवाद मामले के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बड़ा बयान दिया दिया है। उन्होंने कहा है कि हर धर्म मानवता का प्रतीक है। हर धर्म यही सिखाता है कि आपस में दुश्मनी नहीं होनी चाहिए, एक-दूसरे के बीच सद्भावना होनी चाहिए।

लोग अयोध्या आए, उनका स्वागत: इकबाल अंसारी

इकबाल अंसारी ने कहा है कि अयोध्या धर्म की नगरी है। कल अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह किया जाएगा। जो भी लोग अयोध्या आये हैं उनका स्वागत है। हम चाहते हैं कि लोग भगवान राम की पूजा करें और उनके दिखाए रास्ते पर चलें।

PM नरेंद्र मोदी और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति 22 जनवरी को मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे। मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया से कहा था कि मंदिर में प्रवेश पूर्व दिशा से होगा और निकास द्वार से होगा। दक्षिण दिशा और संपूर्ण मंदिर अधिरचना अंततः तीन मंजिला होगी।

मुख्य मंदिर तक पहुंचने के लिए पर्यटकों को पूर्वी दिशा से 32 सीढ़ियां चढ़नी होंगी। पारंपरिक नागर शैली में निर्मित मंदिर परिसर 380 फीट लंबा (पूर्व-पश्चिम दिशा), 250 फीट चौड़ा और 161 फीट ऊंचा होगा।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular