Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsRepublic Day Parade : रचा जाएगा नया इतिहास, परेड में एक साथ...

Republic Day Parade : रचा जाएगा नया इतिहास, परेड में एक साथ सलामी देंगे देश की सेवा कर रहे पति-पत्नी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Republic Day Parade : जून 2023 में शादी करने वाले जोड़े का कहना है कि यह महज एक संयोग है कि उन्हें इस मौके पर एक साथ मार्च करने का अवसर मिला है। मेजर जेरी ब्लेज़ और कैप्टन सुप्रीता सी टी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में दो अलग-अलग टुकड़ियों के सदस्यों के रूप में कर्तव्य पथ पर मार्च करने वाले पहले जोड़े बनने के लिए तैयार हैं। मेजर ब्लेज़ ने पीटीआई से गणतंत्र दिवस परेड के इतिहास में यह पहली बार है।

जून 2023 में शादी करने वाले जोड़े का कहना है कि यह महज एक संयोग है कि उन्हें इस मैके पर एक साथ मार्च करने का अवसर प्राप्त हुआ है। कैप्टन सुप्रीता ने कहा, यह योजनाबद्ध तरीके से नहीं हुआ। यह एक संयोग है। शुरुआत में, मैंने अपना चयन परीक्षण दिया और पास हो गई। फिर मेरे पति भी अपनी रेजिमेंट से चयनित हो गए।

मेजर ब्लेज़ ने कहा, वे कॉलेज के समय राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) का हिस्सा थे। मेरी पत्नी ने 2016 में कर्तव्य पथ, नई दिल्ली में एनसीसी गणतंत्र दिवस परेड में भाग लिया और मुझे 2014 में नई दिल्ली में एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर का हिस्सा बनने का अवसर मिला। यह भी मेरे लिए प्रेरक कारकों में से एक था गणतंत्र दिवस 2024 में कार्तव्य पथ पर अपनी रेजिमेंट का नेतृत्व करें और अपनी रेजिमेंट को गौरवान्वित करें।

कैप्टन सुप्रीता कर्नाटक के मैसूर से हैं और उन्होंने शहर के जेएसएस लॉ कॉलेज से कानून में स्नातक किया है। मेजर ब्लेज़ वेलिंग्टन, तमिलनाडु से हैं, और उन्होंने जैन विश्वविद्यालय, बेंगलुरु से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वे फिलहाल दिल्ली में रहते हैं। वे अलग-अलग रेजिमेंट से हैं और अभ्यास सत्र में अलग-अलग हिस्सा लेते हैं।

कैप्टन सुप्रीता ने कहा, मेरे पति मद्रास रेजिमेंट से हैं और मैं सैन्य पुलिस दल का हिस्सा हूं। हम अलग-अलग स्थानों पर तैनात हैं और यह एक ऐसा अवसर है कि हम दोनों को नई दिल्ली में इन दो महीनों के लिए एक साथ समय बिताने का मौका मिल रहा है। यह हम दोनों के लिए बहुत गर्व का क्षण है कि हम अपने-अपने दल के साथ यहां हैं। उसने जोड़ा।

Also Read:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular