Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarkashi में सुरंग से निकालने का बचाव कार्य लगातार जारी, ऐसे किया...

Uttarkashi में सुरंग से निकालने का बचाव कार्य लगातार जारी, ऐसे किया जा रहा है मजदूरों से संपर्क

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Uttarkashi Tunnel Collapse: दिवाली के पावन अवसर पर उत्तराखंड के उत्तरकाशी में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा हो गया। यहां निर्माणाधीन सुरंग के अंदर भूस्खलन के कारण सुरंग का एक हिस्सा धंस गया। जिसके बाद चीख की पूकार मच गई। यहां लगभग 40 से 45 फंसे होने की जानकारी मिली है। फिलहाल उत्तरकाशी के यमनोत्री मार्ग पर स्थित सिल्क्यारा टनल में राहत का बचाव कार्य लगातार जारी है। टनल के अंदर फसे मजदूरों से वॉकी-टॉकी के जरीए संपर्क किया जा रहा है। राहत की बात ये है कि सभी मजदूर सुरक्षित हैं।

फंसे लोगों ने की खाने की मांग

फंसे हुए लोगों की ओर से भोजन के लिए अनुरोध किया गया था, जिनका भोजन पाइप के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है। फंसे हुए श्रमिकों को निकालने के लिए मलबा हटाने का काम जारी है। मलबा हटाने के लिए भारी एक्सकैवेटर मशीनों को लगाया गया है। सुरंग में फंसे मजदूरों से संपर्क किया जा रहा हैं। फिलहाल सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। सुरंग में बिछाई गई पानी की पाइपलाइन के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती है। इस पाइपलाइन के जरिए रात में टनल में फंसे मजदूरों के पास कंप्रेसर के जरिए चना-चबैना भेजा गया है।

इतने मजदूरों के फसें होने की आशंका

रात में हुइ एंट्री के अनुसार सुरंग में काम करने वाले श्रमिकों की संख्या लगभग 174 है, लेकिन इससे अधिक भी हो सकती है। बताया जा रहा है कि घटना सुबह 5:30 बजे की है, लेकिन सूचना देर से पहुंची। सुरंग में फंसे कर्मचारियों और श्रमिकों की संख्या फिलहाल 30-35 होने का अनुमान है।

उत्तराखंड में पहले भी हो चुकी है ऐसी ही घटना

इससे पहले उत्तराखंड में एक गंभीर हादसा हुआ था। जिसमें 20 से ज्यादा लोग सुरंग में फंस गए थे और उनकी जान चली गई थी। घटना को अब भयावह बताया गया है, लेकिन सभी को सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं। इसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

ALSO READ: Tiger 3 Review: कैसी है सलमान की Tiger 3? जानिए फिल्म देखकर लोगों ने क्या कहा 

यूपी के इस गांव में दिवाली मनाएंगे सीएम योगी, करोड़ों के विकास कार्य का देंगे उपहार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular