Wednesday, July 3, 2024
HomeCrime Newsलुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश! 2 साल तक चंगुल में फंसा रहा यूपी...

लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश! 2 साल तक चंगुल में फंसा रहा यूपी Police का सिपाही, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Robber Bride: यूपी के कानपुर से एक है अजीबो गरीब मामला सामने आ रहा है। जहां फेसबुक पर खुद को इनकम टैक्स में एसआई बताकर महिला ने सिपाही को अपने प्रेमजाल में फंसाया, फिर शादी की। शादी में कार देने का झांसा दिया और सिपाही से 6.21 लाख रुपये सिपाही से ठग लिए। सिपाही धोखाधड़ी की समझ 2 साल बाद लगी, जब उसने अपने घर में एक अन्य युवक को देखा और तब से वो जांच पड़ताल में जुट गया।

महिला कई लोगों के साथ कर चुकी है लाखों रुपये की ठगी

जांच में ये सामने आया कि पुलिस ने जिस शिवांगी सिसोदिया नाम की महिला से शादी की थी, वो पहले से ही शादीशुदा है और 2 बच्चों की मां है। जिसका असली नाम सविता देवी है और वो झांसी के नूनार गांव की रहने वाली है। वो कई लोगों के साथ ऐसा कर लाखों रुपये ठग चुकी है। शिकात के बाद पुलिस ने उसे रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

शिवांगी ने रखा था शादी का प्रस्ताव

फजलगंज कमिश्नरेट थाने में तैनात पुलिस अधिकारी जितेंद्र गौतम झांसी के पूंछ गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर उनकी मुलाकात शिवांगी सिसौदिया नाम की लड़की से हुई। उसने खुद को बलिया का निवासी और चंडीगढ़ में आयकर विभाग में काम करने वाला बताया।

कुछ दिन बाद शिवांगी ने शादी का प्रस्ताव रखा। तय हुआ कि दोनों शादी में आधा-आधा पैसा खर्च करेंगे। शिवांगी ने अपनी शादी में स्कॉर्पियन कार गिफ्ट करने का वादा किया था। जितेंद्र के मुताबिक, उन्होंने शिवांगी को उसके हिस्से के 6.21 लाख रुपये दे दिए।

लोहारी के साथ मिली थी पत्नी

जब सगाई में कार नहीं आई तो शिवांगी ने कहा कि काफी बुकिंग हो गई थी, इसलिए कार उपलब्ध नहीं थी। 10 फरवरी 2021 को शादी के बाद भी कार नहीं मिली। 12 सितंबर 2023 की रात 2 बजे जब वह रंजीत नगर स्थित एकता अपार्टमेंट स्थित अपने घर पहुंचा तो वहां उसकी लोहारी निवासी पत्नी सोनू के साथ मौजूद थी, तब शिवांगी ने उन्हें भाई बताया था।

पूरा परिवार मिलकर करता है ठगी

 

जांच के दौरान पुलिस अधिकारी जितेंद्र को पता चला कि शिवांगी सिसौदिया का असली नाम सविता देवी है और वह झांसी के नुनार गांव की रहने वासी है। वह शादी में अपने सहकर्मियों को अपने साथ ले आई, जैसे कि उसका भाई, उसकी माँ, उसकी चाची, उसके चाचा, उसकी दादी और उसके चाचा-चाची।

सगे भाई सतीश और रानू हैं और पिता का नाम बिहारी है। हर कोई एक ही तरह से गिरोह और घोटालेबाज बनाता है। शिवांगी की भी पहले शादी हो चुकी है। उनकी शादी दुर्गापुर झाँसी निवासी बृजेन्द्र से हुई थी, जिनसे उन्हें एक बेटा और एक बेटी है।

ALSO READ:

इजरायल में फंसी Bollywood की ये मशहूर एक्ट्रेस, नहीं हो पा रहा संपर्क 

प्रेमिका के चक्कर में दो दोस्त बने दुश्मन, फिर हुआ खूनी खेल का तांडव

Uttarakhand: अमित शाह ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, सीएम धामी की तारीफ में कहीं ये बात

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular