Tuesday, June 25, 2024
HomeLatest NewsSanam Javed: कौन है सनम जावेद, जो लड़ रही है Pakistan के...

Sanam Javed: कौन है सनम जावेद, जो लड़ रही है Pakistan के PM के खिलाफ चुनाव, जानें यहां

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Sanam Javed: सनम जावेद समेत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं 9 मई की घटना को लेकर पिछले पांच महीने से अलग-अलग जेलों में बंद हैं। सनम को हाल ही में जमानत मिल गई थी लेकिन जैसे ही वह जेल से रिहा हुईं ,उसे एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान में 8 फरवरी 2024 को आम चुनाव है। सनम शाहबाज शरीफ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनावी मैदान में

सनम जावेद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पीएमएल-एन प्रमुख मरियम नवाज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। सनम के चुनाव लड़ने के फैसले की घोषणा उनके पिता जावेद इकबाल ने की है। इकबाल ने दावा किया कि उन्हें अपनी बेटी से नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर कराने में सात दिन लग गए।

सेना से जुड़ी संपत्तियों पर हमले का आरोप

सनम जावेद पर 9 मई को विरोध प्रदर्शन के दौरान सेना पर हमला करने और संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने का आरोप है। हाल ही में अदालत ने सनम जावेद को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था, लेकिन जैसे ही वह लाहौर की कोट लखपत जेल से बाहर आईं, पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे एक और मामले में फंसा कर दोबारा सलाखों के पीछे भेज दिया।

इमरान खान भी लड़ेंगे चुनाव

पाकिस्तान में 8 फरवरी 2024 को आम चुनाव होने हैं। 19 दिसंबर से नामांकन चल रहा है। 24-30 दिसंबर तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। इमरान खान भी लड़ेंगे चुनाव। वह तीन सीटों से चुनाव लड़ेंगे। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने तोशाखाना मामले में इमरान पर पांच साल के लिए चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन बाद में कोर्ट ने उनकी सजा निलंबित कर दी। लेकिन वह कई मामलों में जेल में हैं। इसके अलावा नवाज के भी चुनाव लड़ने की संभावना है। वह भी चार साल बाद लंदन से लौटे हैं।

ALSO READ:

Exclusive: राम मंदिर उद्घाटन में अखिलेश जाएंगे या नहीं, उन्होंने खुद बताया है 

Shani Dev: सर्दियों में रखना है शनिदेव को प्रसन्न, तो कर ले ये काम, नहीं आएंगे जीवन में दुख

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular