Saturday, May 18, 2024
HomejobsSarkari Naukri: युवाओं के लिए फॉरेस्ट गार्ड भर्ती में आवेदन का आखिरी...

Sarkari Naukri: युवाओं के लिए फॉरेस्ट गार्ड भर्ती में आवेदन का आखिरी दिन, जल्दी ऐसे भरें फॉर्म

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Sarkari Naukri: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन फॉरेस्ट गार्ड के पद पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन आज यानी 10 अक्टूबर को बंद कर देगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि इस भर्ती के परिणामस्वरूप आयोग में 700 से अधिक पद भरे जाएंगे। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि इस भर्ती के लिए योग्यता, वैकेंसी डिटेल,आवेदन शुल्क आदि।

परीक्षा कब होगी

इस भर्ती के लिए परीक्षा तारीख अभी तय नहीं की गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कुछ दिन में इस बारे में आयोग जानकारी देगा।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 709 पद

फॉरेस्ट गार्ड यानी वन रक्षक- 693 पद
वाइल्डलाइफ गार्ड या वन्य जीव रक्षक-  16 पद

योग्यता

इस पर वे उम्मीदवार जो यूपी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें यूपीएसएसएससी -पीईटी पास होना चाहिए। बता दें कि इस सर्टिफिकेट के बिना इस भर्ती में आवेदन नहीं किया जा सकता। साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन के योग्य हैं।

आयु सीमा

इन पदों पर वे उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जिनकी आयु सीमा 18 से 40 साल है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के माध्यम से कुल 709 पद भरे जाएंगे। चयन प्रक्रिया में परीक्षण के विभिन्न चरण शामिल होते हैं। सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी, इसके बाद फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट होगा और फिर फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन टेस्ट आयोजित किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों से 25 रुपये शुल्क लिया जाता है। इस शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग से किया जा सकता है। कृपया ध्यान दें कि फीस 17 अक्टूबर तक जमा की जा सकती है। यह अपना आवेदन में करेक्शन करने का आखिरी दिन है।

Also Read: UP News: मुलायम सिंह की पहली पुण्यतिथि आज, सपा प्रदेश भर में करेगी कई कार्यक्रम

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular