Wednesday, July 3, 2024
HomejobsSBI Jobs 2023: पाना चाहते है स्टेट बैंक ऑफ में जॉब, तो...

SBI Jobs 2023: पाना चाहते है स्टेट बैंक ऑफ में जॉब, तो जरूर पढ़ें ये खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), SBI CBO Recruitment 2023: अगर आप भी बैंक में नौकरी पाना चाह रहे हैं। तो आपके लिए अच्छा मौका सामने आया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से  एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है।  नोटिफिकेशन के अनुसार बैंक में बम्पर पदों पर भर्ती होने जा रही है। आवेदन की शुरुआत आज से होने जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जा सकते हैं। अप्लाई करने के लिए आपके पास 12 दिसंबर तक का समय है।

बंपर भर्ती

जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सर्किल बेस्ड ऑफिसर के कुल 5280 खाली पदों को भरा जाएगा। अगर योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों का देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट पास होना अनिवार्य है। आपको क्षेत्रीय भाषा भी आना चाहिए।

उम्र सीमा ये

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा भी तय की गई हैं। जिसके अनुसार 21 साल से लेकर 30 साल के बीच उम्मीदवार की उम्र होनी चाहिए। जबकि जो आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार हैं उन्हें अधिकतम उम्र सीमा में  छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं तो आपको आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। जो कि सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है। जबकि अगर अप्लाई करने वाले एससी/ एसटी/ पीएच वर्ग से हैं तो शुल्क नहीं देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं।

ALSO READ:

IND vs AUS Final: रोहित को आई माही की याद, आंखों में नमी-ज़ुबाँ पर धोनी 

Uttarkashi Tunnel Accident: टनल में फँसे सभी मजदूरों को PM मोदी का खास मैसेज

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular