Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशShri Krishna Janmabhoomi Case: आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई, दोन पक्ष पेश...

Shri Krishna Janmabhoomi Case: आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई, दोन पक्ष पेश करेंगे दलीलें  

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Shri Krishna Janmabhoomi Case: उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जि मामले में काफी लंबे वक्त से सुनवाई चल रही है। आज मामले की दोबारा सुनवाई मंगलवार, 6 मई को होनी है। याचिकाओं की व्यवहार्यता पर सुनवाई आज इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समाप्त हो सकती है। ऐसे में आज की कोर्ट सुनवाई काफी अहम मानी जा रही है। सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट अपना फैसला सुरक्षित रख सकता है। सुनवाई सुबह 11:30 बजे से जस्टिस मयंक कुमार जैन के एकल कक्ष में होगी।

आज का दिन दोनों पक्षों के लिए अहम

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज की सुनवाई काफी अहम मानी जा रही है। आज की सुनवाई में हिंदू और मुस्लिम पक्षकार अपनी दलीलें पेश करेंगे। सुनवाई आज 11:30 बजे शुरू होगी। बता दें कि पिछले हफ्ते की सुनवाई में मुख्य रूप से हिंदू पक्ष ने अपनी दलीलें पेश की थीं। सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष की ओर से कई किताबें और अन्य दस्तावेज़ सबूत के तौर पर अदालत में पेश किए गए। अयोध्या विवाद की तरह, मथुरा से संबंधित मामलों की सुनवाई सीधे इलाहाबाद उच्च न्यायालय कर रहा है।

ALSO READ: UP Lok Sabha Election 2024 Live: यूपी की मैनपुरी समेत 10 सीटों पर वोटिंग शुरू, यहां जाने पल-पल की अपडेट

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular