Saturday, May 18, 2024
HomeBreaking NewsShri Krishna Janmotsav Special : घंटे-घड़ियालों एवं शंख की गूँज के बीच...

Shri Krishna Janmotsav Special : घंटे-घड़ियालों एवं शंख की गूँज के बीच जन्मे कन्हैया, जानें इस साल क्या रहा खास

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Shri Krishna Janmotsav Special सुल्तानपुर : पूरे देशभर में भगवान श्रीकृष्ण के जन्म उत्सव जन्माष्टमी को काफी धूमधाम से मनाया जाता है। मथुरा-वृंदावन से लेकर देश के कोने-कोने में तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

वहीं दूसरी तरफ कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा के मुख्य मंदिर श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर में जन्मोत्सव के लिए विशेष तैयारियां की गई थी, इसके लिए न सिर्फ पूरे मंदिर परिसर को भव्य रूप से सजाया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने खींचा पालने की डोरी

वही, सुल्तानपुर जिले में हर्षोल्लास के बीच श्रीकृष्णजन्मोत्सव का कार्यक्रम मनाया गया । पुलिस लाइन स्थित मंदिर परिसर में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच हवन-पूजन कर उतारी कन्हैया की आरती और ठीक 12 बजे घंटे-घड़ियालों एवं शंख की गूँज के बीच जन्मे कन्हैया।

इस अवसर पर काफी संख्या में उमड़े श्रद्धालु। पुलिस अधीक्षक ने पालने की डोरी खींचकर कन्हैया को झुलाया।जिलाधिकारी जसजीत कौर और पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने जिलेवासियों को दी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई।

डीजे – शंखनाद के बीच हुआ भगवान का जन्म

दरअसल, हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी पूरे जिले में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जा रही है।बुधवार को शहर के अलावा ग्रामीण अंचलों में भी पूजा समितियों की ओर से जगह-जगह आकर्षक झांकियां सजाई गईं। आकर्षक विद्युत बल्बों से मंदिरों एवं झांकियों को सजाया गया।

सायंकाल नगर में प्रमुख मार्गों पर डीजे एवं गाजे-बाजे के साथ निकली कन्हैया की झाँकी,इस दौरान जमकर थिरके श्रद्धालु तो वहीं पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आयोजित रंगारंग कार्यक्रम लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा।कलाकारों ने राधा-कृष्ण, शिव-पार्वती की वेशभूषा धारण कर मनमोहक प्रस्तुति कर जमकर ताली बटोरी।

जिलाधिकारी जसजीत कौर और पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने जिलेवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी । वहीं सायंकाल पुलिस लाइन मंदिर परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी जसजीत कौर,पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा,अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, एसडीएम वंदना पाण्डेय सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच हवन-पूजन किया ।

ठीक 12 बजे घंटे-घड़ियालों और शंख की गूँज के बीच जन्मे कन्हैया की पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने आरती उतारी। अधिकारी ने पालने की डोरी हिलाकर कन्हैया को झूला झुलाया । इस अवसर पर काफी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं के जयघोष से वातावरण गूँज उठा । अपने परिवार के साथ आए श्रद्धालुओं ने कन्हैया का दर्शन कर सुख-समृद्धि की कामना के साथ श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का प्रसाद ग्रहण किया।

Also Read – G-20 Summit : G20 शिखर सम्मेलन के निमंत्रण कार्डों पर क्यों लिखा है भारत? एस. जयशंकर ने दी जानकारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular