Wednesday, July 3, 2024
HomeHealth TipsSide Effects Of Drinking Tea: क्या आप भी पीते हैं जरूरत से...

Side Effects Of Drinking Tea: क्या आप भी पीते हैं जरूरत से ज्यादा चाय? जान लीजिए इससे होने वाले नुकसान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Side Effects Of Drinking Tea: इस भागदौड़ वाली जिंदगी लाइफ में काम और समय के चलते लोग अपनी सेहत पर कम ध्यान देते हैं। जिसके लोग अक्सर गलत जीवनशैली और अनहेल्दी खान-पान का शिकार हो जाते हैं। चाय की ज्यादा मात्रा भी उनमें से एक है। कई लोगों की ऐसी आदतें हैं कि वह दिनभर बिना गिने कई कप चाय पी जाते हैं। जिसके कारण उन्हें कई परेशानियां का सामना करना पड़ता है। तो चलिए जानते है आपके लिए कितनी बार चाय पीना जरुरी है और इसके साथ क्या आपको नही खानी चाहिए।

कितनी बार चाय पीना सही?

हेल्थलाइन के मुताबिक, आप रोजाना 3 से 4 कप (710–950 मिली) चाय पी सकते हैं। एनल्स ऑफ इंटरनल मेडिसिन में पब्लिश एक स्टडी के अनुसार, चाय नहीं पीने वालों के मुकाबले, जिन प्रतिभागियों ने हर दिन दो या इससे ज्यादा कप चाय पीने की सूचना दी, उनमें मृत्यु दर का खतरा 9 से 13 प्रतिशत कम देखा गया।

चाय के साथ न खाये ये चीजें

कई बार देखा जाता है कि लोग चाय के साथ फ्रेंच फ्राइज, बर्गर, पिज्जा या पकौड़े खाना बहुत अधिक पसंद करते हैं। लेकिन, क्या आपको पता है कि इनके सेवन से आपके लिवर पर बहुत अधिक बुरा प्रभाव पड़ता है। जिस से हमारा लिवर डैमेज हो सकता है। ये सभी चीज फैट से भरे होते हैं जिन्हें पचाने के लिए लिवर को बहुत अधिक मेहनत करनी पडती है और इससे लिवर की लाइफ घट सकती है।

ALSO READ: Sanjay Nishad Viral Photo: संजय निषाद के पैर दबवाने वाले फोटो पर कांग्रेस ने खेला सियासी खेल, BJP ने इस तरह किया पलटवार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular