Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशहाथरसSIT Report: हाथरस मामले में CM योगी को सौंपी गई SIT रिपोर्ट

SIT Report: हाथरस मामले में CM योगी को सौंपी गई SIT रिपोर्ट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), SIT Report: हाथरस मामले में खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी को 15 पन्नों की विशेष जांच टीम (SIT) की रिपोर्ट सौंप दी गई है। यह रिपोर्ट मामले की विस्तार से जांच के बाद तैयार की गई है, जिसमें घटना के सभी पहलुओं की समीक्षा की गई है। आपको बता दें की इस रिपोर्ट में डीएम और एसपी के साथ-साथ और लगभग100 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं।

Read More: Hamza Masood: अपनी हरकत के लिए वीडियो के जरिए मांगी माफी, जानें पूरा मामला

उठे कई सवाल

योगी को सौंपे गए इस रिपोर्ट में हाथरस मामले पर एक राजनीतिक साज़िश की तरफ़ बात रखी गई है। इसके अलावा मामले से जुड़े कुछ मुद्दों को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ताओं और नेताओं की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए हैं। हाथरस में दर्शन करने के दौरान आयोजनों की जिम्मेदारी लेने वाले सभी आयोजकों की भूमिका और कार्यों पर भी सवाल उठाया गया है। इस हादसे में औरों को भी जिम्मेदार ठहराते हुए स्थल पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी सवाल खड़े किए गए हैं।

केवल 80 हजार लोगों की थी अनुमति

हाथरस मामले ने देशभर में व्यापक आक्रोश और विरोध प्रदर्शन को जन्म दिया था। सीएम योगी ने 3 जुलाई को हाथरस का दौरा भी किया था। जिसमे उन्होंने पीड़ितों से भी बातचीत की थी। जानकारी के मुताबिक SIT के रिपोर्ट सौंपने से पहले SDM की रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि बाबा के सत्संग में केवल 80 हजार लोगों के शामिल होने की अनुमति की मांग रखी गई थी, पर स्थल पर करीबन ढाई लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे।

Read More: UPPCL: अब नहीं लगेंगे बिजली ऑफिस के चक्कर, जानिए यहां

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular