Saturday, July 6, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: कहीं बारिश..कहीं बौछार... जानें उत्तराखंड के मौसम का पूरा हाल

Uttarakhand Weather: कहीं बारिश..कहीं बौछार… जानें उत्तराखंड के मौसम का पूरा हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में अगले 3 दिन तक कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से कुछ स्थानों पर तेज बौछार की भी संभावना जताई गई है। उधम सिंह नगर और हरिद्वार में मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं देहरादून में सुबह से आसमान में बादलों का असर दिख रहा है। हालांकि, दिन में धूप भी निकलन सकती है। ऐसे में शहर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

अगले 3 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार

मौसम विज्ञान विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर जिलों के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। वहीं, उधम सिंह नगर और हरिद्वार में मौसम शुष्क होने से तापमान में वृद्धि की उम्मीद जताई गई है। इससे लोगों को उमस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक मानसून विदा होने के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार, उत्तराखंड की ज्यादातर क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों तक आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। देहरादून समेत कई जिलों में कहीं- कहीं मध्यम से तेज बारिश हो सकती है वहीं आंशिक बादलों के बीच धूप खिलने के आसार हैं। इस माह के अंत तक मौसम में कोई परिवर्तन आने की उम्मीद नहीं दिख रही है। वहीं, अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक मानसून विदा होने के आसार हैं।

पहाड़ों पर आने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि

मंगलवार को उत्तराखंड में कई स्थानों पर जमकर बारिश हुई। पर्वतीय जिलों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। पहाड़ों की रानी मसूरी में बारिश होने की वजह से कोहरा छा रहा है। इससे पर्यटकों का मन भी मसूरी में खूब रम रहा है। हल्के कोहरे के बीच मसूरी की सड़कों पर घूमते पर्यटक इस मौसम का खूब लुत्फ उठा रहे हैं। बारिश की तेजी में कमी आने के बाद पहाड़ों पर आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी वृद्धि की उम्मीद जताई जा रही है।

Read more:  Mussoorie News: मसूरी का शहीद स्थल डूबा अंधेरे में, मसूरी विधुत विभाग ने काटी बिजली

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular