Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaSomvar Upay: शादी होने में आ रही है दिक्कत, तो सोमवार के...

Somvar Upay: शादी होने में आ रही है दिक्कत, तो सोमवार के दिन करें यह उपाय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Somvar Upay: सोमवार का दिन शिव पूजा के लिए सबसे अच्छा दिन माना जाता है। इस दिन भगवान भोलेनाथ की विधि-विधान से पूजा की जाती है। सोमवार का व्रत करें और महादेव की पूजा करें। सुबह-सुबह शिवालयों और शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दिन लोग शिवलिंग पर जल चढ़ाते हैं। शिव शंभु को प्रसन्न करने के लिए लोग अलग-अलग तरह से प्रार्थना करते हैं।

यह भी माना जाता है कि अगर अविवाहित लड़कियां सोमवार का व्रत रखें तो उन्हें अच्छा वर मिलता है। लेकिन कभी-कभी किसी वजह से शादी में रुकावटें आने लगती हैं। यदि आपकी शादी स्थगित हो गई है, तो आपको सोमवार को कुछ उपाय करने होगें। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

शादी होने के लिए सोमवार को करें ये उपाय

  • शादीशुदा कुंवारी कन्याओं को सोमवार के दिन सुबह जल्दी उठकर एक बाल्टी में थोड़ा सा गंगाजल भरकर उसमें पानी भरकर स्नान करना चाहिए। इसलिए “ओम नमः शिवाय” का जाप करें।
  • ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, इस दिन संभव हो तो पीले या सफेद कपड़े पहनने चाहिए और मंदिर में नंगे पैर प्रवेश करना चाहिए। फिर मंदिर में भगवान शिव के साथ-साथ भगवान गणेश, माता पार्वती, नंदी और कार्तिकेय की पूजा करें।
  • धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, सोमवार के दिन भगवान शिव के साथ माता पार्वती की पूजा करने से न केवल शीघ्र विवाह होता है, बल्कि वैवाहिक जीवन में आने वाली बाधाएं भी दूर होती हैं।

ALSO READ: 

Gyanvapi News: रामगोपाल यादव का ज्ञानवापी फैसले पर बड़ा बयान, कही ये बात 

UP News: हॉस्पिटल में किशोरी के शव के साथ छेड़छाड़, शव से निकाली गई आँखें, जानिए मामला 

Unnao News: सब्जी बेच रही महिला से नगर पालिका कर्मचारियों की बदतमीज़ी, गंगा में फेंकी सब्जियां; Video वायरल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular