होम / Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए BSP ने कसी अपनी कमर, कल मायावती करेंगी अहम मीटिंग

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए BSP ने कसी अपनी कमर, कल मायावती करेंगी अहम मीटिंग

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी कमर कस ली है। दिल्ली के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती प्रदेश पदाधिकारियों के साथ कल 23 अगस्त को लखनऊ (Lucknow) में मीटिंग करने वाली है। इस मीटिंग में बसपा सुप्रीमो प्रदेश स्तर पर हो रही तैयारियों को रिव्यू करेंगी। 2024 लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए यह मीटिंग अहम मानी जा रही है।

बुधवार को लखनऊ में होने वाली बसपा की बैठक में पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी सतीश चंद्र मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल, विधायक उमाशंकर सिंह, विधान परिषद के सदस्य भीमराव अंबेडकर समेत बसपा के सभी पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, मुख्य जीवन इंचार्ज, जिला अध्यक्ष और बामसेफ के पदाधिकारी शामिल होंगे।

मायावती ने पार्टी को दिए उचित दिशा निर्देश 

बसपा सुप्रीमो मायावती पिछले कई दिनों से मंडलवार संगठन विस्तार के बारे में संबंधित पदाधिकारियों से बातचीत कर रही हैं। पिछले दिनों दिल्ली में चार राज्यों की जिम्मेदारी आकाश आनंद को देने के बाद मायावती अब खुद उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी को संभाल रहीं हैं। पिछले दिनों दिल्ली में हुई बैठक में मायावती पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना जैसे राज्यों का रिव्यू करके पार्टी पदाधिकारियों को दिशा निर्देश का सही ज्ञान दे चुकी हैं।

बसपा ने अकेले लड़ेगी चुनाव

2024 के लोकसभा चुनाव में मायावती ने अकेले लड़ने का फैसला कर लिया है। फिलहाल मायावती न ही NDA गठबंधन का हिस्सा है और ना ही इंडिया गठबंध का हालांकि, दोनों गठबंधनों मैं कोशिश की थी कि मायावती उनके साथ खड़ी हो जाए। क्योंकि प्रदेश में तकरीबन 20 फ़ीसदी दलित वोटर है जो एक समय पर मायावती का वोटर माना जाता है।

ALSO READ: UP Politics: क्या उत्तर प्रदेश में बदल जाएगा एक और शहर का नाम? केशव प्रसाद मौर्य के बयान से हलचल हुई तेज..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox