होम / Shri Kashi Vishwanath Temple : अब सावन सोमवार को भी रुद्राभिषेक करा सकेंगे श्रद्धालु, बीते सोमवार को सफल रहा ट्रायल

Shri Kashi Vishwanath Temple : अब सावन सोमवार को भी रुद्राभिषेक करा सकेंगे श्रद्धालु, बीते सोमवार को सफल रहा ट्रायल

• LAST UPDATED : August 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Shri Kashi Vishwanath Temple : श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन रुद्राभिषेक कराने की सुविधा शुरू हो गई है। अब तक सावन में होने वाली श्रद्धालुओं की अत्यधिक संख्या के चलते श्रद्धालु सोमवार को रुद्राभिषेक नहीं करा पाते थे। इससे बाबा के भक्तों को निराशा हाथ लगती थी।

अब घर बैठे ही ऑनलाइन कर पाएंगे दर्शन

श्रद्धालुओं की इसी मांग को देखते हुए मंदिर प्रशासन द्वारा सावन के सोमवार के दिन ऑनलाइन रुद्राभिषेक कराने की व्यवस्था शुरू की गई है। बीते सोमवार को इसका ट्रायल किया गया, जिसमें तीन चार टिकट काटकर एक साथ इसमें रुद्राभिषेक की व्यवस्था की गई। यह ट्रायल सफल रहा।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक डॉ. सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि ऑनलाइन रुद्राभिषेक कराने की व्यवस्था मंदिर में पहले से ही है। इसका पूर्व में ही 700 का टिकट निर्धारित है। पहले यह व्यवस्था सावन के सोमवार के दिन लागू नहीं होती थी, लेकिन इसको फिर से शुरू किया गया है। ताकि सोमवार के दिन श्रद्धालु घर बैठे ही ऑनलाइन रुद्राभिषेक, ज्योतिर्लिंग का दर्शन और स्वर्ण शिखर का दर्शन कर सकें। इसके लिए मंदिर की वेबसाइट पर यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अगले सोमवार को यह और भी भव्य रुप से किया जाएगा।

Read more: ज्ञानवापी मामले में गुंबद खोलेंगे राज? जानें इन पांच दिन के सर्वे में ASI के हाथ क्या-क्या लगा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox