Friday, July 5, 2024
HomeAasthaSunday Upay: रविवार को भूलकर भी ना करें यह काम, नहीं तो...

Sunday Upay: रविवार को भूलकर भी ना करें यह काम, नहीं तो लगेगा भारी पाप

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Sunday Upay: हिंदू धर्म में हर दिन एक देवता को समर्पित है। रविवार का दिन सूर्य देव की पूजा के लिए सबसे अच्छा समय माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव की कृपा से व्यक्ति जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त करता है। सूर्य देव की कृपा से मनुष्य सदैव स्वस्थ रहता है।

कुंडली में सूर्य के मजबूत होने पर व्यक्ति को जीवन में भाग्य, धन और प्रसिद्धि की प्राप्ति होती है। रविवार के दिन विशेष उपाय से इन सभी समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। ऐसे कई काम हैं जो रविवार के दिन नहीं करने चाहिए। ऐसा माना जाता है कि रविवार के दिन यह काम करने वाले व्यक्ति को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। हमें बताएं कि रविवार को आप कौन सा काम नहीं कर सकते।

रविवार को भूलकर भी न करें ये काम (Sunday Upay)

  • रविवार को पश्चिम या उत्तर-पश्चिम की यात्रा न करें। क्योंकि इस दिन इस दिशा में दिशा चोल होता है। अगर आपको रविवार को किसी कारणवश इन मार्गों से यात्रा करनी पड़े तो घर से निकलने से पहले दलिया, घी या पान खाकर निकलना चाहिए।
  • रविवार के दिन तांबे या सूर्यदेव की कोई भी वस्तु नहीं बेचनी चाहिए। इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है।
  • रविवार के कपड़ों के रंग पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। इस दिन नीले, काले, भूरे, काले या नीले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए।
  • रविवार के दिन विशेषकर सूर्यास्त के बाद नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि रविवार के दिन नमक खाने से सेहत पर नकारात्मक असर पड़ता है और काम पर भी असर पड़ता है।
  • रविवार के दिन बाल भी नहीं कटवाने चाहिए। ऐसा माना जाता है कि रविवार को बाल काटने से सूर्य कमजोर होता है।
  • रविवार के दिन मांस, शराब या शनिदेव से संबंधित किसी भी चीज का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे ज्योतिष में सूर्य और शनि की स्थिति ख़राब हो जाती है।

ALSO READ: 

UP Crime: दोस्त से बात करना लड़की को पड़ा महंगा, बाप और चाचा ने दी खौफनाक सजा! 

एक्टर Mithun Chakraborty अचानक अस्पताल में भर्ती, जानिए मिथुन को क्या हुआ?

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular