Tuesday, May 14, 2024
HomePoliticsSwami Prasad Maurya: जब आज तक भारत हिंदू राष्ट्र नहीं था, तो...

Swami Prasad Maurya: जब आज तक भारत हिंदू राष्ट्र नहीं था, तो अब भी हिंदू राष्ट्र नहीं हो सकता – सपा नेता

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Swami Prasad Maurya: जब आज तक भारत हिंदू राष्ट्र नहीं था, तो अब भी हिंदू राष्ट्र नहीं हो सकता, क्योंकि हमारा भारतीय संविधान धर्मनिरपेक्ष विचारधारा पर आधारित है।

लंबी गुलामी के बाद आजादी मिली है

सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य शुक्रवार को अपने बरेली दौरे पर थे। जहां उन्होंने जातीय जनगणना विषयक विचार गोष्ठी में भाग लिया और मीडिया से मुलाकात की थी। स्वामी प्रसाद मौर्य ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सब हिंदू राष्ट्र की बात करेंगे तो कोई क्यों खालिस्तान की मांग नहीं कर सकता। इस तरह से धर्म के नाम पर कोई बांटने की बात दोहरा नहीं सकता। हमें लंबी गुलामी के बाद आजादी मिली है, इसलिए देश को बांटने वालों की साजिश से सावधान रहना होगा। वहीं, जूता कांड मामले में राजभर के बयान पर तंज कसते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब घटना करने वाले ने खुद को भाजपा का कार्यकर्ता बता दिया है तो कौन क्या कह रहा है, इस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

सपा सत्ता में आई तो जातीय जनगणना कराई जाएगी

स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं कि सत्ता में आने से पहले जातीय जनगणना की बड़ी बात और वादे किए जाते हैं, लेकिन जैसे ही सत्ता की कुर्सी हाथ में आती है तो सारे वादों से मुकर जाते हैं। वहीं भाजपा को लेकर कहा की डबल इंजन सरकार ने जातीय जनगणना की परंपरा को खत्म कर दिया है। यही वजह है कि पिछड़ों को राहत नहीं मिल पाती है। सपा सत्ता में आई तो जातीय जनगणना कराई जाएगी।

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं

यूपी के रायबरेली जिले में समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं, “…जब आज तक भारत हिंदू राष्ट्र नहीं था, तो अब भी हिंदू राष्ट्र नहीं हो सकता, क्योंकि हमारा भारतीय संविधान धर्मनिरपेक्ष विचारधारा पर आधारित है। हम हिंदू, मुस्लिम, सिख और सभी के बीच भाईचारा मानते हैं।” ईसाई एक संस्कृति के रूप में हैं और इसे स्वीकार भी करते हैं…मैं सनातन धर्म में विश्वास करता हूं क्योंकि सनातन धर्म भगवान बुद्ध द्वारा दी गई शिक्षा है। अगर कोई सनातन धर्म में विश्वास करता है तो मैं उसके खिलाफ नहीं हूं, मैं उसका बहुत सम्मान करता हूं।”

Also Read: Kota Death Case: कोटा में नीट छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर राजस्थान के राज्य पाल से मिले प्रदेश कृषि मन्त्री

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular