Saturday, May 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआगराआगरा में आवारा कुत्तों का आतंक!  8 साल की बच्ची को उतारा...

आगरा में आवारा कुत्तों का आतंक!  8 साल की बच्ची को उतारा मौत के घाट   

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Terror Of Stray Dogs: आगरा में आवारा कुत्तों का आंतक बढता जा रहा है। ताजा मामला तकरीबन दो हफ्ते पहले आगरा जिले के बाह ब्लॉक का है। इस बच्ची का घर पर ही इलाज किया जा रहा था। जिसने रविवार को दम तोड़ दिया। घटना उस वक्त हुई जब लड़की पास की किराना दुकान पर जा रही थी। घर लौटने के बाद उसने अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दी लेकिन उसे तुरंत अस्पताल नहीं ले जाया गया। डॉक्टरों ने सोमवार को कहा कि आवारा जानवरों के हमले के तुरंत बाद बच्ची को एंटी-रेबीज वैक्सीन (एआरवी) नहीं दी गई थी।

बिगड़ीती हालत को देखते हुए लाया गया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

उन्होंने बताया कि रविवार को जब उसकी हालत बिगड़ी तो उसे बाह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। डॉक्टरों ने उसे गंभीर हालत में देख आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वहां लड़की को मृत घोषित कर दिया गया। लड़की के पिता, धर्मेंद्र सिंह, जो एक किसान हैं, उन्होनें कहा, “मेरी बच्ची को कुत्ते के काटने से मामूली घाव हुआ था। मुझे लगा कि यह कुछ ही दिनों में ठीक हो जाएगा।

घर पर इलाज हुआ जानलेवा साबित

ऐसी ही घटना मेरे पड़ोस में एक और बच्चे के साथ घटी और वह लड़का ठीक है। लेकिन मेरे बच्चे की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। उसे तेज़ बुखार था और वह बोलने में असमर्थ थी।” बाह सीएचसी अधीक्षक डॉ. जितेंद्र कुमार ने कहा, ”बच्चे को 15 दिन बाद अस्पताल लाया गया था। वह रेबीज से संक्रमित हो गई और कुछ ही समय बाद उसकी मृत्यु हो गई। घर पर इलाज जानलेवा साबित हुआ। कुत्ते, बिल्ली और बंदर के काटने के मामले में, तुरंत एआरवी देना जरूरी है।

ALSO READ: 

Dussehra 2023: रावण जैसा महाज्ञानी कोई नहीं, जानिए क्यों भगवान राम भी मानते ये बात 

रावण के वध के बाद क्या थी श्री राम की इच्छा, जानिए यहाँ 

Devotion: इस विधि से मंगलवार को करें हनुमान जी की पूजा, सभी मनोकामनाएं होगी पूरी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular