Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशमोदी 3.0 कैबिनेट में UP के इन नेताओं को मिल सकता है...

मोदी 3.0 कैबिनेट में UP के इन नेताओं को मिल सकता है मंत्री बनने का मौका, आया फोन, देखिए लिस्ट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),PM Modi Oath Ceremony: भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधम तीसरी बार सरकार शपथ ग्रहण करने जा रही है। ये शपथ समारोह रविवार की शाम 7.15 बजे से राष्ट्रपति भवन में होगा। एनडीए सरकार में यूपी से भी मंत्री बनाए जाएंगे। जिसमें बीजेपी के सहयोगी नेता भी शानिल हैं।

इन नेताओं का नाम शामिल

सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार बीजेपी के नेता और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह, अपना दल सोनेलाल की नेता और मीरजापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल और राष्ट्रीय लोकदल के नेता एवं राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी को मंत्री बनाया जा सकता है।

इन नेताओं के नाम होने का अनुमान

इसके साथ ही इस लिस्ट में भाजपा के नेता राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा, पीलीभीत से नवनिर्वाचित सांसद व यूपी सरकार में मत्री जितिन प्रसाद का नाम भी होने के अनुमान लगाए जा रहे है। बता दें कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों ने 4 जून को आए चुनावी परिणाम में कुल 36 सीटें जीती थी। जिसमें 33 सीटें बीजेपी, 2 राष्ट्रीय लोकदल और 1 अपना दल ने जीती थी।

ALSO READ: चाणक्य की इन बातों को मान लिया, तो कभी नहीं होगी धन की कमी

कैसे सहयोगी दलों से मंत्री चुने गए?

जब सभी गठबंधन दलों के नेताओं ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी, तब बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने सहयोगी दलों के भरोसे के बारे में जानकारी हासिल की थी। उस मुलाकात के दौरान बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने सहयोगी दलों से पूछा था कि उन्हें कितने मंत्री पद चाहिए और बीजेपी क्या सोच रही है। मुलाकात के दौरान एनडीए के सहयोगी दलों ने अपनी-अपनी बातें रखीं और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखीं।

जिसके बाद बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने कई घंटों तक गठबंधन दलों की मांगों पर चर्चा की और फिर गठबंधन दलों के नेताओं से भी चर्चा की। शनिवार की शाम जब यह तय हो गया कि किस गठबंधन दल को कितने मंत्री पद दिए जाएंगे, तो इसकी जानकारी गठबंधन के अलग-अलग दलों के नेताओं को दे दी गई और उनकी सहमति के बाद फोन आने शुरू हो गए।

ALSO READ: Farrukhabad News: अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे सिपाही पर माफिया ने चढ़ाया ट्रैक्टर, इलाज के दौरान हुई मौत

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular