Wednesday, July 3, 2024
HomeCrime Newsहद है…CBI ऑफिसर को भी नहीं छोड़ा, 10 रुपए के चक्कर में...

हद है…CBI ऑफिसर को भी नहीं छोड़ा, 10 रुपए के चक्कर में 23 हजार लूट लिए

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),CBI Officer: बिधाननगर पुलिस ने एक सीबीआई अधिकारी को ऑनलाइन धोखा देने के आरोप में नैहाटी से दो लोगों को गिरफ्तार किया है, क्योंकि अधिकारी ने गलती से एक ऐप-कैब हेलिंग प्लेटफॉर्म को 400 रुपये अतिरिक्त भुगतान कर दिया था और अपने पैसे वापस पाने के लिए एक प्रतिनिधि से संपर्क करना चाहता था। पुलिस के अनुसार, पीड़ित – सीबीआई की बीएसएफबी इकाई के सतीश मिश्रा – ने 25 सितंबर को एक ऐप कैब ली थी और गलती से किराए के रूप में 400 रुपये अतिरिक्त भुगतान कर दिया था।

 सीबीआई अधिकारी को 23 हजार का हुआ नुकसान

इसके बाद उन्होंने नेट पर सर्च कर हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की। जब किसी ने जवाब दिया तो उसे मदद का वादा किया गया। कुछ समय बाद, मिश्रा को रिफंड की प्रक्रिया शुरू करने के लिए टोकन मनी के रूप में 10 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया। जैसा कि उन्होंने बाध्य किया, मिश्रा को 23,000 रुपये का नुकसान हुआ। जांच टीम ने पैसे के लेन-देन का पता लगाया और विशाल चौधरी (24) को गिरफ्तार कर लिया क्योंकि वह लाभार्थी खाताधारक पाया गया था। उससे पूछताछ के बाद पुलिस सन्नी पासवान (23) तक पहुंची।

पुलिस ने क्या कहा (CBI Officer) 

पुलिस ने कहा कि सभी मामलों में, पीड़ितों ने एक ऐप कैब बुक की थी और ड्राइवर को यह पूछने के लिए बुलाया था कि वह कहां पहुंचा है। प्रत्येक अवसर पर, ड्राइवर ने कहा कि उसे गंतव्य का पता लगाना मुश्किल हो रहा है और पीड़ितों से ओटीपी साझा करने के लिए कहा। हालाँकि, यह ओटीपी यात्रा शुरू करने के लिए ऐप पर आए ओटीपी से अलग था। बिना किसी संदेह के, पीड़ितों ने इस ओटीपी को साझा किया और उनके ऐप्स जल्द ही अक्षम हो गए। बाद में उन्हें एहसास हुआ कि बटुए में मौजूद उनका सारा पैसा उड़ा लिया गया है। पुलिस ने सलाह दी कि ओटीपी केवल ड्राइवर के आने के बाद और यात्री के कार के अंदर बैठने के बाद ही साझा किया जाना चाहिए।

ALSO READ:

Indian Railways: राम भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी! अयोध्या के लिए रेलवे शुरू कर रही 1,000 से भी ज्यादा ट्रेनें 

PM Modi In Varanasi: आज पीएम मोदी वाराणसी को देंगे बड़ी सौगात! 19,150 करोड़ की परियोजनाओं के साथ इन ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular