Wednesday, July 3, 2024
HomeToday WeatherToday Uttarakhand Weather: प्रदेश में भारी बर्फबारी के कारण ठंड का अहसास,...

Today Uttarakhand Weather: प्रदेश में भारी बर्फबारी के कारण ठंड का अहसास, जानें कैसा रहेगा मौसम आज का मिजाज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Uttarakhand Weather, उत्तराखंड: उत्तराखंड में कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है। लगातार हो रही बर्फबारी के कारण पहाड़ सफेद चादरों से ढके नजर आए। प्रदेश में खराब मौसम को देखते हुए 30 अप्रैल तक केदारानथ धाम की यात्रा के पंजीकरण पर भी रोक लगा दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार आनें वाले 30 अप्रैल तक केदार घाटी में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। वही मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

प्रदेश में ठंड की वापसी

पिथौरागढ़, कौसानी और बैजनाथ में सुबह-शाम फरवरी जैसी ठंड पड़ रही है। ऐसे मौसम में अगर आप पहाड़ की सैर करने आ रहे हैं तो ऊंनी कपड़े लाना न भूलें। पिथौरागढ़ में दोपहर बाद बादल छाए रहे। वहीं जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात भी हुआ।

बदलते मौसम के कारण श्रद्धालुओं की मुश्किलें भी बढ़ी

प्रदेश में भारी बर्फबारी के कारण 30 अप्रैल तक के लिए केदारानथ धाम की यात्रा के पंजीकरण पर भी रोक लगा दी गई है। बदलते मौसम के कारण चरधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की मुश्किलें भी बढती हुई नजर आ रही है।

मौसम विज्ञान अनुसार, आज भी चारधाम समेत आसपास की चोटियों पर हल्का हिमपात हो सकता है। जबकि, निचले इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं। तापमान सामान्य बना रह सकता है।

ये भी पढ़ें:- Champawat News: चंपावत जिला अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टरो को बताया महिला की मौत का जिम्मेदार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular